खौफनाक: आफताब ने आग के हवाले किए थे श्रद्धा की लाश के कई टुकड़े, खासतौर पर खरीदी थी जलाने वाली टॉर्च

Shraddha walker murder case

नई दिल्ली। दक्षिण दिल्ली के महरौली में दिल दहला देने वाली वारदात हुई है। लिव इन रिलेशन में रह रही युवती श्रृद्धा वाकर (26) की हत्या के मामले में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है। आरोपी युवक आफताब अमीन पूनावाला (28) ने श्रद्धा के शव के टुकड़े चार जगह पर डाले थे। पुलिस को श्मशान घाट रोड नाले के पास कूल्हे का एक पार्ट मिला है, सिर्फ इस पार्ट से पता लग रहा है कि यह इंसान का है और महिला का है। आरोपी ने श्रद्धा के शव को कई टुकड़ों को जलाया था। आरोपी ने श्रद्धा के चेहरे को पूरी तरह से जला दिया था। इसके लिए आरोपी जलाने वाली टॉर्च खरीद कर लाया था। जंगल से हड्डियों के रूप में मिल रहे शव के टुकड़ों से यह पता नहीं लग रहा है कि यह इंसान के हैं या जानवर के हैं, इसके लिए पुलिस फॉरेंसिक जांच कराएगी।

आरोपी आफताब

आरोपी आफताब

पुलिस महरौली थाने के लॉकअप में बंद आफताब पर 24 घंटे नजर बनाए हुए है। उसकी सुरक्षा में दो से तीन पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं जो हर पल उस पर नजर रख रहे हैं।  

श्रद्धा (फाइल फोटो)

श्रद्धा (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस सूत्रों के अनुसार, श्रद्धा के शरीर के अंगों को काटने के लिए केवल एक हथियार का इस्तेमाल किया गया था। आफताब ने शरीर के अंगों को काटने के लिए एक मिनी आरी का इस्तेमाल किया था। मिनी आरी अभी तक बरामद नहीं हुई है। 

श्रद्धा (फाइल फोटो)

श्रद्धा (फाइल फोटो) – फोटो : सोशल मीडिया

वहीं, जानकारी मिली है कि श्रद्धा और आरोपी दोनों मिलकर शराब, सिगरेट का नशा करते थे, पुलिस को ऐसे कई सबूत मिले हैं। वहीं, जांच में यह भी सामने आया है कि यह आपस में शादी नहीं करना चाहते थे, इनमें नशा करने के बाद झगड़ा होता था। वारदात वाले दिन भी श्रद्धा ने नशे में बर्तन फेंककर आफताब को मारना शुरू कर दिया था।  

आरोपी आफताब ने इसी फ्रिजर का किया इस्तेमाल

आरोपी आफताब ने इसी फ्रिजर का किया इस्तेमाल

इससे गुस्साए आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर दी। साजिश के तहत आरोपी ने श्रद्धा के शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाया। शव को ठिकाने लगाने के लिए आरोपी ने क्राइम पेट्रोल और अंग्रेजी फिल्में देखीं। 

जंगल में मौजूद पुलिस

जंगल में मौजूद पुलिस

अगर परिवार वाले आफताब और श्रद्धा को वापस लाने की कोशिश करते तो शायद यह हत्याकांड नहीं होता। दोनों ही के परिजनों ने इनको छोड़ दिया था।  

आरोपी आफताब को जंगल में लेकर पहुंची पुलिस

आरोपी आफताब को जंगल में लेकर पहुंची पुलिस – फोटो : एएनआई

पुलिस आरोपी आफताब पूनावाला को महरौली थाने से लेकर जंगल में पहुंची। जंगल में उस जगह पर ले जाया गया, जहां उसने कथित तौर पर श्रद्धा के शरीर के अंगों को ठिकाने लगाया था। 

मृतक का फाइल फोटो

मृतक का फाइल फोटो

उधर, श्रद्धा के पिता विकास वॉकर ने कहा कि हम आफताब के लिए मौत की सजा की मांग करते हैं। मुझे भरोसा है दिल्ली पुलिस पर और जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है। श्रद्धा अपने चाचा के करीब थीं, मुझसे ज्यादा बात नहीं करती थीं। मैं कभी भी आफताब के संपर्क में नहीं था। मैंने वसई में पहली शिकायत दर्ज कराई। 

मृतक श्रद्धा का फाइल फोटो और आरोपी आफताब

मृतक श्रद्धा का फाइल फोटो और आरोपी आफताब

पुलिस ने आफताब पूनावाला और श्रद्धा वाकर के एक कॉमन फ्रेंड को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। यह वह दोस्त है जिसने श्रद्धा के पिता को उसके सम्पर्क-वर्जित होने के बारे में सूचित किया था।