T-20 वर्ल्ड कप: शमी और अख्तर की तकरार के बीच आए शाहिद अफरीदी, बोले-ऐसी चीजों से फैलती है नफरत

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया नहीं थी फिर भी भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी इस मैच के बाद सोशल मीडिया पर एक दूसरे से भिड़ गए। एमसीजी में खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने जैसे ही पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया वैसे ही लोगों की भावनाएं बाहर आने लगी।

पाकिस्तान की हार के बाद शोएब अख्तर ने भी टूटे दिल का इमोजी शेयर करते हुए अपनी भावनाएं व्यक्त की थी लेकिन जब इस पर भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की प्रतिक्रिया आई तो चर्चा शुरू हो गई।

शमी और अख्तर की तकरार पर अफरीदी की प्रतिक्रिया

अब इस पर शाहिद अफरीदी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने शमी और शोएब अख्तर की इस तकरार पर समा टीवी पर डिबेट के दौरान अफरीदी ने कहा कि “हम क्रिकेटर हैं और लोगों के लिए रोल मॉडल हैं। हमें यह सब खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए।

हम पड़ोसी है। ऐसी चीज नहीं होनी चाहिए जिससे लोगों के बीच नफरत फैले। अगर हम ही ऐसा करेंगे तो आम आदमी से हम क्या उम्मीद रखेंगे। खेलों से हमारे संबंध सुधरते हैं। हम उनके साथ खेलना चाहते हैं, उन्हें पाकिस्तान में खेलते हुए देखना चाहते हैं।

अगर आप रिटायर हो चुके हैं फिर भी आपको ऐसी चीजें नहीं करनी चाहिए लेकिन आप तो वर्तमान टीम का हिस्सा हैं और आपको ऐसी चीजों से दूर रहना चाहिए।”

मोहम्मद शमी ने क्या लिखा था?

सोशल मीडिया पर शमी ने शोएब अख्तर के टूटे दिल वाले इमोजी को शेयर करते हुए लिखा था कि सॉरी ब्रदर इट्स कॉल कर्मा। इसके बाद दोनों को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी। इतना ही नहीं मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने पर बधाई भी दी। उन्होंने इंग्लैंड की इस जीत को वेल डिजर्व बताया और बेन स्टोक्स की इनिंग की तारीफ भी की। उन्होंने साथ ही पाकिस्तान की गेंदबाजी की भी तारीफ की।