PAK vs ENG: वर्ल्ड कप हराने वाला बनाएगा चैंपियन, इंग्लैंड का दुश्मन अब दोस्त

नईदिल्ली I T20 वर्ल्ड कप 2022 में आज फाइनल जंग है. 16 टीमों से शुरू हुए टूर्नामेंट में टॉप की दो टीमें यानी पाकिस्तान और इंग्लैंड आज मेलबर्न में खिताबी जीत के लिए उतरेंगी. इंग्लैंड के लिए बड़ी बात ये है कि इस खिताबी लड़ाई में उसके साथ वो खड़ा है, जो 224 दिन पहले वर्ल्ड कप हराने पर अड़ा था. और हरा भी दिया था. मतलब इंग्लैंड का दुश्मन अब दोस्त है और ये खबर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए अच्छी नहीं है.

अब आप सोच रहे होंगे कि हम यहां किसकी बात कर रहे हैं. इंग्लैंड का कौन सा दुश्मन T20 वर्ल्ड कप 2022 में उसका दोस्त बनकर साथ निभा रहा है. तो इसका जवाब है व्हाइट बॉल क्रिकेट में उसके हेड कोच Matthew Mott. इंग्लैंड की टीम अगर आज फाइनल में पाकिस्तान को हराने में कामयाब होती है तो ये इस साल मैथ्यू मॉट के पर्सनल कैबिनेट में जुड़ने वाला दूसरा ICC वर्ल्ड टाइटल होगा.

224 दिन पहले इंग्लैंड को था हराया

अब पहला वर्ल्ड कप टाइटल उन्होंने कब जीता? इस सवाल के जवाब के लिए आपको 224 दिन पहले यानी ठीक 7 महीने पीछे जाना होगा. 3 अप्रैल 2022 को महिला वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को जब हराया था तो वहां ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच मैथ्यू मॉट ही थे. उम्मीद है अब आप समझ चुके होंगे कि हमने क्यों मैथ्यू मॉट को वो दुश्मन माना है, जो अब दोस्त की भूमिका में है.

इंग्लैंड के खिलाफ भी, इंग्लैंड के साथ भी

इंग्लैंड को हराकर ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाते ही मैथ्यू मॉट सुर्खियों में आ गए थे. उसी वक्त इंग्लैंड मेंस क्रिकेट टीम को भी एक बेहतर व्हाइट बॉल क्रिकेट कोच की तलाश थी और उसने अपनी तलाश मैथ्यू मॉट पर आकर खत्म की. मैथ्यू मॉट जब से इंग्लैंड के हेड कोच बने हैं, जॉस बटलर की टीम लगातार अच्छा कर रही है. इस टीम ने पाकिस्तान में जाकर 7 मैचों की T20 सीरीज फतेह की. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ T20 सीरीज खेली. जबकि अब T20 वर्ल्ड कप 2022 में दमदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुंच चुकी है. मतलब अब बस आखिरी किला फतेह करना है.

वर्ल्ड कप हराने वाला इंग्लैंड को बनाएगा चैंपियन!

दबाव में मैदान कैसे मारा जाता है, आज से ठीक 224 दिन पहले इंग्लैंड को ही महिला वनडे वर्ल्ड कप में हराकर मैथ्यू मॉट ने दुनिया को दिखाया है. अब बारी अपनी कोचिंग में इंग्लैंड को मेंस T20 वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी दिलाकर वैसा ही कर दिखाने की है. तब वो इंग्लैंड के खिलाफ थे, अब वो इंग्लैंड के साथ हैं. उम्मीद है बात बनेगी और ऐसा हुआ तो फिर 7 महीने में ही मैथ्यू मॉट की झोली में गिरने वाला ये दूसरा ICC खिताब होगा.