कोरबाः मायके सैलरी भेजने से नाराज पति ने की पत्नी की हत्या, बोला-कमाई मेरी,लेकिन पाई-पाई के लिए मोहताज बना दिया था पत्नी ने

कोरबा। कोरबा जिले में मायके वालों को सैलरी के पैसे देने से नाराज एक पति ने अपनी पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी। पति अपनी सैलरी के पैसे पत्नी के मायके में दिए जाने से नाराज रहता था। दोनों के बीच इसे लेकर अक्सर विवाद होता रहता था। घटना हरदी बाजार चौकी क्षेत्र की है। पुलिस ने शनिवार को आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी रेशम विभाग में फील्डमैन के पद पर पदस्थ है।

घटना उतरदा रोड स्थित यदुनाथ सिंह राठौर के मकान में किराये से रहने वाले धरम सिंह सिदार के घर पर हुई। शुक्रवार रात को धरम सिंह सिदार (45 वर्ष) का पत्नी रजनी सिदार (40 वर्ष) से मायके पैसे भेजने को लेकर विवाद हुआ। जिसके बाद गुस्साए पति ने पत्नी का सिर दीवार पर मारना शुरू किया, इससे वो लहुलूहान हो गई। इस पर भी उसका मन नहीं भरा, तो उसने पत्नी का गला भी घोंट दिया। जिससे मौके पर ही रजनी की मौत हो गई।

इसके बाद पति अपना जुर्म छिपाने के लिए पत्नी के शव को कंबल में लपेटकर फरार हो गया। दोनों का 18 साल का एक बेटा है, जिसका नाम हेमंत है। वह अपने मामा के घर दीपका के सिरकी गांव में रहता है। मकान मालिक यदुनाथ सिंह राठौर ने जब काफी देर तक दोनों पति-पत्नी धरम और रजनी को नहीं देखा, तो उसे मामला कुछ संदिग्ध लगा। उसने तुरंत इनके बेटे हेमंत को फोन किया और कहा कि तुम्हारी मां कई घंटों से घर से बाहर नहीं निकली है और पिता भी दिखाई नहीं दे रहे हैं, जबकि घर के सामने का दरवाजा भी खुला हुआ है।

इसके बाद बेटे हेमंत ने भी माता-पिता को फोन करना शुरू किया, लेकिन किसी ने कॉल नहीं उठाया। इसके बाद वो अपने मामा जोगेंद्र सिंह नेताम के साथ हरदीबाजार स्थित घर आया। उसे सामने का दरवाजा खुला हुआ मिला। वे लोग अंदर कमरे में आए, तो बेडरूम में मां रजनी सोई मिली और उसके ऊपर कंबल ढंका हुआ मिला। बेटे ने जैसे ही कंबल हटाया, मां का लहुलूहान शव बिस्तर पर पड़ा हुआ मिला। इसे देख बेटा बिलख-बिलखकर रोने लगा। वहीं उसका पिता धरम सिंह भी घर में नहीं था।

पुलिस ने लोगों के बयान किए दर्ज

मामा जोगेंद्र सिंह ने भांजे को संभाला और पुलिस को घटना की सूचना दी। इधर हत्या की बात पता चलते ही मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस खबर मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची और मौका मुआयना कर लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। बेटे हेमंत, भाई जोगेंद्र सिंह, मकान मालिक यदुनाथ सिंह और आसपास के लोगों के बयान दर्ज किए गए। पुलिस ने देखा कि कमरे में भी जगह-जगह खून बिखरा पड़ा है। पुलिस ने सबसे पहले पति धरम सिंह को कॉल लगाया, तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ मिला, इससे पुलिस का शक उस पर पुख्ता हो गया। पुलिस ने टीम बनाकर आरोपी की तलाश शुरू की।

पुलिस ने साइबर सेल की भी मदद ली। मुखबिर से मिली सूचना पर आरोपी पति को दीपका के पास घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वो हरदीबाजार में रेशम विभाग में फील्डमैन के पद पर पदस्थ है। घर में वही कमाने वाला है और पत्नी हाउस वाइफ है। आरोपी ने बताया कि पत्नी रजनी उसके वेतन का अधिकतर पैसा मायके भेज देती थी। वो उसका ATM कार्ड भी खुद अपने पास ही रखती थी और मांगने पर भी उसे नहीं देती थी। सिर्फ जरूरत भर के पैसे वो अपने पति को दे देती थी।

आरोपी ने पत्नी पर लगाए आरोप

आरोपी ने कहा कि यहां तक कि वह मायके में कितना पैसा खर्च कर रही है और किस काम के लिए खर्च कर रही है, इसकी जानकारी भी नहीं देती थी। उसकी कमाई पर पत्नी ही पूरा अधिकार रखती थी और वह काम करने के बावजूद एक-एक पैसे के लिए मोहताज रहता था। उसने कहा कि उन दोनों के झगड़े के कारण बेटा भी मामा के घर जाकर रहने लगा और कभी-कभी ही उनके पास आता था।

आरोपी ने कहा कि पैसे मायके भेजने को लेकर रोज पत्नी के साथ उसका विवाद होता था। जरूरत पड़ने पर भी पत्नी उसे पैसा नहीं देती थी। शुक्रवार को उसने रजनी से खर्च के लिए पैसे मांगे, लेकिन उसने पैसा देने से इनकार कर दिया। इस पर दोनों के बीच विवाद हो गया और गुस्से में आकर उसने रजनी का सिर दीवार पर कई बार मारा। इसके बाद गला दबाकर हत्या कर दी और शव को बिस्तर पर लिटाकर और उस पर कंबल ओढ़ाकर वो भाग गया।

आरोपी के जुर्म कबूल करते ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने IPC की धारा 302 के तहत केस दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इधर हरदी बाजार चौकी प्रभारी मयंक मिश्रा ने बताया कि मृतका रजनी सिदार की हत्या की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी धरम सिंह सिदार मूल रूप से रायगढ़ जिले के खरसिया इलाके के तिऊर का रहने वाला है और हरदी बाजार में नौकरी करता है। उन्होंने कहा कि मायके वालों से भी पूछताछ की जा रही है। बेटे ने माता-पिता के बीच लगातार होते विवाद को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि आरोपी को शराब पीने की भी लत थी, जिसके कारण पत्नी उसका एटीएम अपने पास रखती थी।