Watch: राहुल गांधी बोले- देखिए ये सबकुछ संसद में होता है, उसके बाद उनका माइक हुआ ऑफ

नईदिल्ली I कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों महाराष्ट्र में है. राहुल ने बुधवार (9 नवंबर) को महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने संसद में विपक्षी नेताओं के साथ क्या होता है, यह दिखाने के लिए दो बार अपना माइक्रोफोन बंद कर दिया. राहुल गांधी ने अपना माइक्रोफोन बंद करते हुए कहा, ‘हमने यह भारत जोड़ो यात्रा इसलिए शुरू की क्योंकि मीडिया हमें उजागर करने की स्थिति में नहीं है और संसद में भी विपक्ष के साथ हमेशा से ही ऐसा होता आया है.’

राहुल गांधी ने माइक्रोफोन बंद करके बोलना जारी रखा और फिर जैसे ही उन्होंने माइक चालू किया, उन्होंने कहा, “कम से कम यहां हमारे पास नियंत्रण है. संसद में, वे इसे 2 मिनट में बंद कर देते हैं. हम देखते रहते हैं. अगर विपक्ष नोटबंदी के खिलाफ बोलना चाहे तो माइक बंद कर दिया जाता है. अगर चीनी घुसपैठ पर बात करना चाहें तो भी माइक बंद कर दिया जाता है. आप जो चाहे कहते रहे लेकिन, सुनेगा कोई नहीं.”

अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र पर निशाना

राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार की अग्निपथ योजना पर निशाना साधते हुए कहा कि आप चार साल देश की सेवा कर सकते हैं. चार साल बाद, आप अब देशभक्त नहीं हो सकते. चार साल बाद घर जाओ यह अग्निवीर है. पीएम मोदी कहते हैं कि कोई चीनी घुसपैठ नहीं हुई है. फिर भारतीय पक्ष और चीनी पक्ष किस बारे में बात कर रहे हैं? 22 दौर की बातचीत हो चुकी है. यह देश की स्थिति है. 

राहुल गांधी का युवाओं को संदेश

राहुल गांधी ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि किसी भी चीज से डरने की जरूरत नहीं है. केवल नरेंद्र मोदी या आरएसएस की बात नहीं है बल्कि किसी भी चीज से डरने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर आप किसी चीज से नहीं डरते हैं, तो आप कभी भी किसी चीज से नफरत नहीं करेंगे. भारत जोड़ो यात्रा सोमवार (7 नवंबर) को महाराष्ट्र में प्रवेश कर गई थी. एनसीपी नेता शरद पवार, सुप्रिता सुले, जयंत पाटिल और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे.