मनीष सिसोदिया से जुड़े दिल्ली आबकारी केस का आरोपी बनेगा सरकारी गवाह, CBI ने कोर्ट में लगाई अर्जी

नईदिल्ली I दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाले मामले में आरोपी और व्यापारी दिनेश अरोड़ा सरकारी गवाह बनेगा. इसी के साथ आने वाले दिनों में इसको लेकर कई खुलासे हो सकते हैं. इस केस में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी आरोपी हैं.

पिछले हफ्ते ही दिनेश अरोड़ा को जमानत मिली थी लेकिन सीबीआई ने इसका विरोध नहीं किया था. सोमवार (7 नवंबर) को सीबीआई ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में अर्जी दाखिल कर कहा कि वो सरकारी गवाह बनना चाहता है. 

दिनेश अरोड़ा ने कोर्ट में कहा, ”मैं सरकारी गवाह बनना चाहता हूं. इसी के तहत मंगलवार (1 नवंबर) को मेरे वकील आरके ठाकुर ने एप्लिकेशन दी थी.” साथ ही दावा भी किया आबकारी नीति से जुड़े सारे तथ्य वो कोर्ट के सामने रखेगा. जो भी मेरे पर आरोप लगाए गए उस पर भी सच बोलूंगा. आगे उसने बताया कि जांच में उसने हमेश सीबीआई का सहयोग किया है. साथ ही कहा कि वो जांच एजेंसी के अधिकारियों के सामने भी बयान दे चुका हूं. 

कोर्ट ने क्या सवाल किए?

कोर्ट ने दिनेश अरोड़ा से सवाल किया कि वो सरकारी गवाह किसी दवाब में तो नहीं बनना चाहते? सीबीआई आपको डरा या धमका तो नहीं रही है? इसपर उसने कहा कि वो अपनी इच्छा से गवाह बन रहा है.

आप का क्या कहना है? 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आबकारी नीति की जांच को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वो ऐसा करके गुजरात चुनाव में हमारे प्रचार को रोकना चाहती है. वहीं शराब नीति घोटाले में आरोपी और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार (5 नवंबर) को दावा किया था कि ईडी ने उनके पीए देवेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया है. 

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया था, ”इन्होंने झूठी एफआईआर कर मेरे घर छापेमारी करवाई, बैंक लॉकर तलाश लिए, मेरे गांव में जांच कर ली लेकिन मेरे खिलाफ कहीं कुछ नहीं मिला. आज इन्होंने मेरे पीए के घर पर ईडी की छापेमारी कराई, वहां भी कुछ नहीं मिला तो अब उसको गिरफ्तार करके ले गए. बीजेपी वालों! चुनाव में हार का इतना डर.’’