एलन मस्क ने फिर चौंकाया, मध्यावधि चुनाव में लोगों से रिपब्लिकन के लिए वोट करने को कहा

नईदिल्ली I ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने अमेरिका के मध्यावधि चुनाव में लोगों से रिपब्लिकन के लिए वोट करने को कहा है। यह समझाते हुए कि वह एक रिपब्लिकन कांग्रेस क्यों चाहते हैं, माइक्रोब्लॉगिंग सेवा के नए मालिक ने ट्वीट किया कि साझा शक्ति दोनों पार्टियों की सबसे खराब ज्यादतियों पर अंकुश लगाती है। चूंकि डेमोक्रेट्स के पास पहले से ही राष्ट्रपति पद है, एक रिपब्लिकन कांग्रेस एक किस्म का संतुलन प्रदान करेगी। मस्क ने ट्वीट किया, स्वतंत्र विचारधारा वाले मतदाताओं के लिए: साझा शक्ति दोनों पार्टियों की सबसे बुरी ज्यादतियों को रोकती है, इसलिए मैं एक रिपब्लिकन कांग्रेस के लिए मतदान करने की सलाह देता हूं, यह देखते हुए कि राष्ट्रपति पद डेमोक्रेटिक के पास है।

मस्क ने पहली बार अमेरिकी की राजनीति पर ट्वीट किया 
मस्क ने कहा कि सख्त डेमोक्रेट या रिपब्लिकन कभी भी दूसरे पक्ष को वोट नहीं देते हैं, इसलिए स्वतंत्र मतदाता वही होते हैं जो वास्तव में तय करते हैं कि कौन जिम्मेदार लेगा। यह पहली बार है जब टेस्ला के मालिक अरबपति ने अमेरिकी राजनीति पर ट्वीट किया है। मस्क ने ट्विटर पर जिस बवंडर वाले सप्ताह की शुरुआत की, वह कंपनी इंजीनियरों के लिए रातों की नींद हराम करने के साथ शुरू हुई और अब आधे कर्मचारियों पर गाज गिर चुकी है।

डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन ने मध्यावधि चुनावों से पहले आज अंतिम बार प्रचार किया। ये चुनाव जो बाइडन के राष्ट्रपति पद को प्रभावित कर सकता है, यूक्रेन के लिए पश्चिमी समर्थन को कमजोर कर सकता है और यहां तक कि डोनाल्ड ट्रंप द्वारा वापसी के प्रयास का रास्ता भी खोल सकता है। शुरुआती मतदान विकल्पों के माध्यम से 4 करोड़ से अधिक मतपत्र डाले गए हैं, जिसका अर्थ है कि दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था का भाग्य पहले से ही तय किया जा रहा था। मंगलवार को देश भर में मतदान शुरू होने में कुछ घंटे बाकी थे। 

क्रेमलिन से जुड़े प्रिगोजिन बोले, रूस परिणाम को झुका रहा 
क्रेमलिन से जुड़े कुलीन वर्ग येवगेनी प्रिगोजिन ने तनाव को बढ़ाते हुए और अंतरराष्ट्रीय दांव की याद दिलाते हुए दावा किया कि रूस परिणाम को झुकाने की कोशिश कर रहा है। प्रिगोजिन ने कहा, हमने हस्तक्षेप किया, हम हस्तक्षेप कर रहे हैं और हम हस्तक्षेप करेंगे। सावधानी से, ठीक तरह से, शल्य चिकित्सा, जिस तरह से हम इसे करते हैं, जिस तरह से हम कर सकते हैं। प्रिगोजिन यूक्रेन आक्रमण में एक महत्वपूर्ण किरदार हैं और सैन्य ठेकेदार समूह आपूर्ति के तौर पर साजोसामान अग्रिम पंक्तियों पर तैनात हैं। वहीं, राष्ट्रपति  बाइडन ने चेतावनी देते हुए कहा कि अमेरिकी लोकतंत्र की अग्निपरीक्षा है। बाल्टीमोर के पास सोमवार शाम एक रैली में बाइडन ने  डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों के लिए  प्रचार किया। 2024 में व्हाइट हाउस  की रेस में दोबारा भाग्य आजमाने के लिए ट्रंप मध्यावधि चुनाव का उपयोग कर रहे हैं, उन्होंने ओहियो में एक रैली की।