बिलासपुरः ट्रेलर में घुसी कार, 3 की मौत, भाई की अस्थियों का विसर्जन कर लौट रहे व्यापारी,चचेरे भाई व पुजारी की गई जान 

बिलासपुर। कारोबारी सहित तीन लोगों की सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसा उत्तरप्रदेश के प्रयागराज-वाराणसी हाईवे पर हंडिया के पास हुआ है। इस घटना में व्यवसायी, उनके चचेरे भाई और पुजारी ने दम तोड़ दिया है। चालक की हालत गंभीर बनी हुई है। व्यवसायी अपने बड़े भाई की अस्थि का विसर्जन कर चचेरे भाई, पुजारी और चालक के साथ लौट रहे थे। तभी उनकी तेज रफ्तार कार हाईवे किनारे खड़ी ट्रेलर से जा टकराई और कार के परखच्चे उड़ गए।

जानकारी के अनुसार बिलासपुर के कोटा में रहने वाले संजय गुप्ता उर्फ अप्पू (45) के बड़े भाई संदीप गुप्ता की बीते गुरुवार को निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार करने के बाद तीसरे दिन संजय गुप्ता अपने भाई की अस्थियां लेकर विसर्जन करने प्रयागराज गए थे। संजय के साथ उनका चचेरा भाई सौरभ गुप्ता उर्फ सोनू (35), चकरभाठा में रहने वाले उनके गुरु पुरोहित श्याम दीक्षित (40) और रायपुर निवासी ड्राइवर हरेंद्र गंधर्व भी थे। कार को ड्राइवर हरेंद्र चलाते हुए लेकर गया।

गंभीर रूप से दो घायलों की अस्पताल में हुई मौत।

गंभीर रूप से दो घायलों की अस्पताल में हुई मौत।

रविवार को हुआ अस्थि विसर्जन, लौटते समय हुआ हादसा
रविवार की सुबह प्रयागराज पहुंचने के बाद उन्होंने गंगा नदी में अस्थि विसर्जन किया। उनके पुरोहित और गुरु ने पिंडदान कराया। क्रियाकर्म कराने के बाद शाम को सभी कार में सवार होकर लौट रहे थे। प्रयागराज से करीब 40 किलोमीटर दूर प्रयागराज-वाराणसी हाईवे पर हंडिया के पास उनकी तेज रफ्तार कार सड़क किनारे खड़ी ट्रेलर से जा टकराई। इस हादसे में कार सवार चारों लोग बुरी तरह से घायल हो गए। इस दौरान श्याम दीक्षित की मौके पर ही मौत हो गई। आसपास के लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद घायलों को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हंडिया भेजा गया।

हादसे में गंभीर रूप से घायल चालक का इलाज चल रहा है।

हादसे में गंभीर रूप से घायल चालक का इलाज चल रहा है।

प्रयागराज में दोनों भाइयों की हुई मौत
गंभीर रूप से घायल संजय गुप्ता, चचेरे भाई सौरभ और ड्राइवर हरेंद्र की गंभीर हालत को देखते हुए प्रयागराज स्थित एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान सौरभ गुप्ता की मौत हो गई। अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार की सुबह करीब 11 बजे संजय गुप्ता ने भी दम तोड़ दिया। वहीं, हरेंद्र को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है।

ट्रेलर के पीछे फंसी कार को जेसीबी की मदद से खींच कर निकाला गया।

ट्रेलर के पीछे फंसी कार को जेसीबी की मदद से खींच कर निकाला गया।

एक साथ दो भाइयों की आज होगी अंत्येष्टि
हादसे की जानकारी मिलते ही घबराए परिजन सोमवार की सुबह प्रयागराज पहुंचे। तीनों शव का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिजन कोटा के लिए निकल गए हैं। मंगलवार की सुबह संजय और चचेरे भाई सौरभ का अंतिम संस्कार कोटा में किया जाएगा। वहीं, पुरोहित श्याम दीक्षित की अंत्येष्टि चकरभाठा में होगी। इस घटना के बाद परिवार के साथ ही मोहल्ले में मातम छा गया है।