छत्तीसगढ़ः झगड़ा करने से रोका तो दामाद ने काटा गला,बोला- रोज पति-पत्नी के विवाद में घुसता था; हंसिया से मारकर की हत्या 

धमतरी। जिले में एक दामाद ने अपने ही ससुर की बेरहमी से हत्या कर दी। उसने अपने ससुर का हंसिए से गला काट दिया। जिससे बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई। पूरा विवाद पति-पत्नी के झगड़े से जुड़ा हुआ है। आरोपी का कहना है कि वह बार-बार पति-पत्नी के झगड़े में घुसता था। इस वजह से मैंने उसे मार दिया। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

महीमासागर पारा वार्ड में नरेश बंजारे(32) अपनी पत्नी बीना और एक बच्ची के साथ रहता है। नरेश घर का खर्चा चलाने रोजी मजदूरी करता था। नरेश शराब पीने का आदी है। जिसके कारण उसका आए दिन पत्नी से विवाद होता था। इस बीच मंगलवार रात को भी वह शराब पीकर घर आया था। घर में नरेश अपनी पत्नी से झगड़ा कर रहा था।

बताया गया है कि नरेश का ससुराल भी उसके पड़ोस में ही है। इस वजह से जब भी विवाद होता। तब उसका ससुर हरी चंद्र(60) उसे समझाने घर आया जाया करता था। कई बार हरी अपने दामाद को झगड़ा करने से रोक चुका था। वहीं जब मंगलवार रात को नरेश अपनी पत्नी से झगड़ा कर रहा था। तब हरी फिर से उसे समझाने गया। मगर नरेश भड़क गया।

पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। तब उसने पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी है

पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। तब उसने पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी है

घर के बाहर हत्या

नरेश अपने घर से बाहर निकला। उसने अपने हाथ में हंसिया रखा था। बाहर ही हरी भी खड़ा था। नरेश ने कुछ नहीं देखा। सीधे हंसिए से हरी का गला काट दिया। इससे हरी खून से लथपथ हालत में वहीं गिर गया। कुछ देर में ही उसकी मौत हो गई थी। घटना के बाद आस-पास के लोग हरी को अस्पताल भी ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस से बोला-मैंने अपने ससुर को मार दिया

इधर घटना के बाद आरोपी नरेश हंसिए को पड़ोसी के यहां फेककर थाने पहुंच गया। उसने पुलिस को बताया कि मैंने अपने सुसर की हत्या कर दी है। वह बार-बार मेरे और मेरी पत्नी के झगड़े में घुसता था। जो मुझे पंसद नहीं था। पुलिस ने पूरे मामले में बुधवार को जानकारी दी है। शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।