कोरबाः ग्रामीण बैंक में लगी आग, कुर्सी-टेबल, कम्प्यूटर समेत कई जरूरी दस्तावेज जलकर खाक

बैंक में केवल राख ही राख आ रहा नजर। - Dainik Bhaskar

कोरबा। जिले के गेवरा बस्ती स्थित ग्रामीण बैंक में बुधवार सुबह आग लग गई। घटना कुसमुंडा थाना क्षेत्र की है। कुछ लोगों ने सुबह बैंक की खिड़की से धुआं उठता हुआ देखा। इसके बाद उन्होंने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। इधर खबर मिलते ही कुसमुंडा थाना पुलिस और बैंक के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

SECL के विभागीय दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची। दमकलकर्मियों ने देखा कि वहां सबकुछ राख हो चुका है, केवल धुआं ही धुआं भरा हुआ है। एक भी चिंगारी न बचे, इसलिए उन्होंने पानी की बौछार की। बैंक के मैनेजर संदीप रूपचंदानी ने बताया कि जिस तरह से सारे दस्तावेज और बैंक में रखा सामान खाक हो चुका है, इससे पता चलता है कि आग देर रात को ही लगी होगी, इसलिए किसी को पता नहीं चल पाया। कुसमुंडा थाना प्रभारी राजेश जांगड़े ने कहा कि ये राहत की बात है कि आग आसपास के मकानों तक नहीं पहुंची।

मौके पर दमकलकर्मी।

मौके पर दमकलकर्मी।

बैंक मैनेजर संदीप रूपचंदानी ने कहा कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। अंदर रिकॉर्ड रूम सेफ है। बैंक में रखे कैश को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन कुर्सी, टेबल, कंप्यूटर और कई जरूरी दस्तावेज खाक हो गए हैं। आग लगने के कारणों की जांच में पुलिस जुटी हुई है, वहीं नुकसान का आकलन किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, रात में बैंक में कोई गार्ड ड्यूटी पर नहीं रहता है।

पानी की बौछार डालते हुए दमकलकर्मी।

पानी की बौछार डालते हुए दमकलकर्मी।

थाना प्रभारी राजेश जांगड़े ने कहा कि जिस मकान में ग्रामीण बैंक चल रहा है, वो दादू सिंह नाम के शख्स का है। उन्होंने कहा कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। वहीं बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच भी की जाएगी।

गेवरा रोड स्थित छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक में लगी आग।

गेवरा रोड स्थित छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक में लगी आग।

दिवाली की रात गैरेज में भी लगी थी भीषण आग

कोरबा के रजगामार में सोमवार को दिवाली की रात भी एक गैरेज में भीषण आग लग गई थी। गैरेज में ही स्पेयर पार्ट्स की भी दुकान थी, जिसमें आग लगी थी। आसपास के लोगों ने मिलकर आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा लिया था। हालांकि आग से लाखों के माल का नुकसान हुआ। गैरेज संचालक का नाम सुनील कुमार है। उन्होंने कहा था कि आग की चपेट में आकर स्पेयर पार्ट्स और गैरेज में रखे सामान जल गए। गैरेज संचालक सुनील ने दीपावली के मौके पर पूरे गैरेज में दीये जलाए थे। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि इन्हीं दीयों के कारण आग लगी होगी।