चक्रवात सितरंग का असर शुरू, बंगाल के दक्षिणी जिलों में बारिश, NDRF की टीम तैनात 

कोलकाता। बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ का पश्चिम बंगाल में असर धीरे-धीरे दिखने लगा है। कोलकाता समेत कई जिलों में रविवार को बादल छाए रहे। पूर्वी मिदनापुर में कई जगह हल्की बारिश हुई। ‘सितरंग’ बंगाल के तटीय इलाकों खासकर सुंदरबन में भारी तबाही बरपा सकता है।

25 और 26 अक्तूबर को इन राज्यों में बारिश के आसार

चक्रवात सितरंग के प्रभाव के चलते 25 और 26  अक्तूबर को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में  बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

मछुआरों को जारी की गई चेतावनी

मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे सटे पूर्वी मध्य की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान और इसके गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना के कारण, मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे 25 अक्तूबर तक समुद्र में न जाएं।

बिहार में दिवाली को खराब कर सकता है चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’

बिहार में दिवाली के मौके पर चक्रवाती तूफान कहर बरपा सकता है। त्यौहार के रंग में भंग डालने के अलावा पटाखों की गूंज को शांत कर सकता है।

कहां-कहां अलर्ट जारी हुआ? 

मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों के साथ-साथ ओडिशा के पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक, बालेश्वर, मयूरभंज, जाजपुर, क्योंझर, कटक और खुर्दा जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। 

बंगाल के सात जिलों में NDRF की 14 टीमें तैनात

पश्चिम बंगाल में चक्रवात सितरंग को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। बंगाल के  सात जिलों में NDRF की 14 टीमें तैनात की गई हैं। बंगाल की सीमा से सटे राज्य ओडिशा में भी खतरा बना हुआ है।