छत्तीसगढ़: कोयला व्यापारी से 1.44 करोड़ की ठगी, 20 हजार टन कोयला खरीदी का एग्रीमेंट, मिला सिर्फ 53 लाख का 

सांकेतिक फोटो

अंबिकापुर। एक कोयला व्यापारी से 1.44 करोड़ रुपये की ठगी कर ली गई। कोयला व्यापारी ने मध्य प्रदेश के इंदौर की एक कंपनी से 20 हजार टन कोयला खरीदने का एग्रीमेंट किया था, लेकिन उसे सिर्फ 53 लाख रुपये का ही कोयला सप्लाई किया गया। काफी समय बाद भी जब पूरे कोयले की सप्लाई नहीं मिली तो व्यापारी ने CSP कार्यालय में इसकी शिकायत की। जांच के बाद पुलिस ने कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। मामला कोतवाली क्षेत्र का है। 

जानकारी के मुताबिक, शहर के बड़े व्यावसायी संजय मित्तल की कंपनी मेसर्स हिंद यूनाइटेड प्राइवेट लिमिटेड कोयला खरीद-बिक्री का काम करती है।  इसके लिए इंदौर की कंपनी सहज विश्वास ऊर्जा प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर मोहित पांडेय के साथ लंबे समय से कारोबार कर रही है। संजय मित्तल ने 20 हजार टन कोयला खरीदने के लिए मोहित पांडेय की कंपनी से एग्रीमेंट किया था। इसकी एवज में जून 2019 से सितंबर 2020 तक कंपनी के खाते में 1 करोड़ 97 लाख 36 हजार 972 रुपए ट्रांसफर किए।

संजय मित्तल ने पुलिस को बताया कि दोनों कंपनियों के बीच नवंबर 2019 में कोयला खरीदी को लेकर एग्रीमेंट हुआ था। आरोप है कि इसके बाद मोहित पांडेय की कंपनी ने 53 लाख 14 हजार 645 रुपये का ही कोयला भेजा। शेष राशि 1 करोड़ 44 लाख 22 हजार रुपये का कोयला आज तक नहीं पहुंचा। इसके लिए उन्होंने कई बाद मोहित पांडेय से संपर्क किया। आरोप है कि न तो मोहित की कंपनी ने कोयला भेजा और न ही रुपये लौटा रहा है।