छत्तीसगढ़ः जादू से मार दूंगा, 11 लाख देकर बचा लो जान, युवक ने शख्स को दी धमकी, कहा-सुपारी मिली है; पुलिस ने रुपए देने के बहाने दबोचा 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar

भिलाई। भिलाई के सुपेला थाना क्षेत्र में एक युवक ने जादू टोना करके जान से मारने की 10 लाख रुपए की सुपारी ले ली। उसने फोन करके खुद दूसरे युवक को बताया कि मुझे तुम्हें जादू से मारने की सुपारी दी गई है। यदि तुम मुझे 11 लाख रुपए दे देते हो तो तुम्हारी जान बच सकती है।

सुपेला थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने बताया कि आर्य नगर कोहका निवासी संजीव सिंह ने थाने में जान से मारने की धमकी मिलने की शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया कि पिछले 2-3 दिनों से मोबाइल में बार-बार फोन आ रहा है। फोन करने वाला उसे धमकी दे रहा है कि तुमको जादू-टोना करके मारने के लिए उसे किसी ने 10 लाख रुपये की सुपारी दी है। यदि मुझे 11 लाख रुपए दे देते हो तो मैं तुमको नहीं मारूंगा। जादू-टोना करके मारने की सुपारी वाली बात सुनकर संजीव सिंह काफी डर गया और उसने थाने में शिकायत दर्ज कराई।

रुपए देने के लिए बुलाकर युवक को किया गिरफ्तार
सुपेला पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। इसके बाद पीड़ित से उसे फोन करवाया कि वो रुपए लेने के लिए दुर्ग बस स्टैंड आ जाए। जैसे ही आरोपी वहां पहुंचा। पुलिस ने उसे धर दबोचा। आरोपी ने अपना नाम संतोष मिर्ची(बैगा) बताया। उसके पास से झाड़-फूंक का सामान नीबू, मिर्ची, बंदन, कच्चा धागा 7 नग पुराने तांबे के सिक्के और मोबाइल पुलिस ने जब्त किया है।

पूछताछ में आरोपी संतोष मिर्ची ने बताया कि उसे अजय कोसरे ने संजीव सिंह को मारने की सुपारी दी थी। उसने बतौर एडवांस उसे 55 हजार रुपए भी दिए हैं। पुलिस ने सुपारी देने वाले अजय कोसरे को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के मोबाइल को चेक किया तो उसमें इन्द्रकुमार महिलांग द्वारा संजीव सिंह को मारने के लिए फोटो व नाम पता भेजा गया है। इन्द्रकुमार महिलांग ने 1 लाख रुपये एडवांस के तौर पर अजय कोसरे को दिया था। शेष रकम काम होने के बाद देना था। इसके बाद अजय कोसरे ने 55 हजार रुपये संतोष मिर्ची (बैगा) को दिया था।

सुपारी देने वाला निकला पार्टनर
पुलिस के मुताबिक संजीव सिंह और अजय कोसरे दोनों जमीन कारोबार से जुड़े हैं। दोनों इस काम में पार्टनर भी रहे हैं। इस काम में अजय कोसरे जहां घाटा लगा था तो वहीं संजीव सिंह का कारोबार दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा था। इसी वजह से वह संजीव से काफी चिढ़ता था। आखिर उसने उसे मारने की साजिश रची और जादू-टोना के माध्यम से मरवाने का प्लान तैयार किया था।