चांपाः 84 लाख की कीटनाशक दवा लूटने वाले पिता- पुत्र गिरफ्तार, 70 पेटी कीटनाशक और वारदात में प्रयुक्त कार जब्त 

84 लाख की कीटनाशक दवा लूटने वाले पिता पुत्र गिरफ्तार

चांपा।कीटनाशक दवा लूटने वाले पिता पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने 70 पेटी कीटनाशक दवा और वारदात में प्रयुक्त कार को जब्त किया है। जब्त दवा की कीमत 84 लाख रूपये बताई गई है। आरोपित पिता पुत्र ने तालदेवरी एवं बिर्रा के बीच लूट की वारदात को अंजाम दिया था। चांपा और बिर्रा पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार किया है। मामले के फरार दो अन्य आरोपितों की पतासाजी की जा रही है। 

पुलिस के अनुसार अखराभाठा थाना सक्ती निवासी हेमंत साहू 20 अक्टूबर को अपनी पिकअप क्रमांक सीजी 11 एवी 6782 में सक्ती बस स्टैण्ड से 20 पेटी एवं बम्हनीडीह से 50 पेटी पेक्सालोनी कीटनाशक दवाई कुल 70 पेटी को लोड कर रायपुर जा रहा था। शाम 4 बजे तालदेवरी और बिर्रा के बीच पहुंचा तभी एक वेन्यू कार के चालक ने पिकअप को ओवरटेक कर सामने कार को अड़ा दिया। कार से तीन व्यक्ति उतरे जिसमें से एक व्यक्ति भातमाहुल निवासी मेमलाल जाटवर था। वहीं एक अन्य व्यक्ति जो उसके साथ आया था उसने उसकी गाड़ी की चाबी और मोबाइल को जबरदस्ती छीन लिया और उसे पिकअप से उतारकर वेन्यू कार में बिठा दिए और उसकी पिकअप को मेमलाल जाटवर चलाते हुए भातमाहुल की तरफ ले जाने लगा। गांव पहुंचने के पहले ही उसे कार से उतार दिया और मेमलाल जाटवर अपने साथ पिकअप में बिठाकर अपने घर भातमाहुल ले गया। उसी समय मेमलाल का लड़का सुरेश जाटवर अपनी वेन्यू कार से आया एवं पिकअप में रखे 70 पेटी दवाई में से करीबन 20 – 25 पेटी को कार में रखा और बाकी बचे कीटनाशक दवा को मेमलाल जाटवर अपने घर में उतारकर उसे गाड़ी की चाबी और मोबाईल देकर भगा दिए। इसके बाद वह थाना बिर्रा पहुंचा और रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने अखराभाठा सक्ती निवासी हेमंत साहू की रिपोर्ट पर भादवि की धारा 392 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए चांपा एसडीओपी लीलीशंकर कश्यप के नेतृत्व में थाना चांपा और बिर्रा की संयुक्त टीम बनाई गई। पुलिस ने आरोपित भातमाहुल निवासी मेमलाल जाटवर के घर दबिश देकर तलाशी ली जहां से लूटे गए कीटनाशक दवा को जब्त किया गया। पुलिस ने आरोपित मेमलाल जाटवर और उसके बेटे सुरेश कुमार जाटवर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामले के फरार दो अन्य आरोपितों की पतासाजी की जा रही है।

आरोपित की भी है कीटनाशक दवा की दुकान 

बिर्रा थाना प्रभारी पुष्पराज साहू ने बताया कि आरोपित मेमलाल जाटवर का भातमाहुल में कीटनाशक दवा की दुकान है। गुरूवार को सक्ती और बम्हनीडीह से पिकअप क्रमांक सीजी 11 एवी 6782 में कीटनाशक दवा लेकर रायपुर जाने की सूचना उसे मिल गई थी। पेक्सालोनी कीटनाशक दवा महंगी आती है इसलिए उसने लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई थी।