T20 WC: सहवाग ने बताया कौन बनाएगा सबसे ज्यादा रन, विराट या सूर्यकुमार नहीं इस पाकिस्तानी खिलाड़ी का नाम लिया

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग – फोटो : पीटीआई 

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप से पहले वीरेन्द्र सहवाग ने बताया है कि इस टूर्नामेंट में कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाएगा। वीरू ने भारत के विराट कोहली या सूर्यकुमार यादव का नाम नहीं लिया है। सूर्यकुमार इस साल शानदार लय में हैं और टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। टी20 रैंकिंग में भी वह दूसरे स्थान पर हैं। वहीं विराट कोहली दो बार टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। इसके बावजूद सहवाग ने इन दोनों को नजरअंदाज करते हुए एक पाकिस्तानी बल्लेबाज का नाम लिया है। 

सहवाग ने कहा है कि टी20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे। हालांकि, बाबर फिलहाल कुछ खास फॉर्म में नहीं हैं। वह टी20 रैंकिंग में पहला स्थान भी गंवा चुके हैं, लेकिन सहवाग ने भविष्यवाणी की है कि बाबर इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे।  

सहवाग ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बात करते हुए कहा “पाकिस्तान के बाबर आजम। वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना बहुत अच्छा लगता है, जैसे आप विराट कोहली की बल्लेबाजी देखकर रोमांचित होते हैं। ठीक वैसे ही बाबर आजम की बल्लेबाजी देखकर आपको खुशी होती है।”

खिलाड़ियों को लेकर सहवाग की परख शानदार है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने बताया था कि सहवाग ने सबसे पहले टेस्ट क्रिकेट में उनकी प्रतिभा पहचानी थी। जब वह सहवाग की कप्तानी में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल रहे थे, तब वीरू ने कहा था कि वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा कर सकते हैं। इसके कुछ समय बाद वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में मौका मिला और वॉर्नर ने कई रिकॉर्ड बनाए।