IND vs AUS Warm-Up Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह रन से हराया, शमी की आखिरी चार गेंदों पर चार विकेट गिरे

IND vs AUS Warm Up Match Live Cricket Score India vs Australia Practice Match 2022 Scorecard Updates in Hindi

मोहम्मद शमी – फोटो : सोशल मीडिया 

ब्रिस्बेन। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच में छह रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 186 रन बनाए। केएल राहुल ने 33 गेंदों में 57 रन और सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। जवाब में डेथ ओवर्स में भारत की शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग की बदलौत ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 180 रन पर ऑलआउट हो गई। 

आखिरी पांच ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 43 रन की जरूरत थी। तब उसके आठ विकेट बचे थे। फिंच और मैक्सवेल बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने 16वें ओवर में सिर्फ चार रन दिए और एक विकेट लिया। 17वें ओवर में अश्विन ने 10 रन दिए। 18वें ओवर में अर्शदीप गेंदबाजी के लिए आए और 13 रन दिए। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए 19वां परेशानी का सबब रही है। 

हालांकि, इस मैच में हर्षल पटेल 19वां ओवर लेकर आए और सिर्फ पांच रन खर्च किए। इस ओवर में दो विकेट भी गिरे। हर्षल ने पहले फिंच को क्लीन बोल्ड किया। फिर इस ओवर में विराट कोहली के डायरेक्ट हिट पर टिम डेविड रन आउट हुए। 20वें ओवर में मोहम्मद शमी पहली बार गेंदबाजी के लिए आए। उन्हें 11 रन बचाने थे। सामने पैट कमिंस और जोश इंगलिस थे।  

शमी के आखिरी ओवर का रोमांच

  • पहली गेंद पर शमी ने दो रन दिए। 
  • दूसरी गेंद पर फिर दो रन बने।
  • तीसरी गेंद पर कमिंस ने शॉट खेला। इस पर बाउंड्री पर कोहली ने एक हाथ से शानदार कैच लपका। 
  • चौथी गेंद पर एश्टन एगर रन आउट हुए।
  • पांचवीं गेंद पर शमी ने जोश इंगलिस ने को यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड किया।
  • इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर शमी ने केन रिचर्डसन को क्लीन बोल्ड किया।

इस तरह शमी की आखिरी चार गेंदों पर चार विकेट गिरे। इनमें से तीन विकेट शमी ने लिए और एक रन आउट रहा। शमी ने आखिरी ओवर में सिर्फ चार रन लुटाए और भारत यह मैच छह रन से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान एरॉन फिंच ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए। इसके अलावा मिचेल मार्श ने 35 रन की पारी खेली। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने एक ओवर फेंककर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। 

वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने तीन ओवर में 20 रन देकर दो विकेट लिए। अर्शदीप सिंह ने तीन ओवर में 34 रन लुटाए और उन्हें एक विकेट मिला। हर्षल पटेल ने तीन ओवर में 30 रन दिए और एक विकेट झटका। चहल ने तीन ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया। अब भारतीय टीम 19 अक्तूबर को दूसरे प्रैक्टिस मैच में न्यूजीलैंड की टीम से भिड़ेगी।