Shri Mahakal Lok: ‘पीछे जाकर खा लो मामा!’, जब महाकाल लोक के कार्यक्रम में मोदी की नजर पड़ते ही झेप गए शिवराज

Shri Mahakal Lok

उज्जैन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उज्जैन में आलौकिक श्री महाकाल लोक का लोकार्पण किया। पूरा माहौल ही भक्तिमय था। इस दौरान स्टेज पर मोदी के बगल में बैठे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक वीडियो वायरल हो गया है। इसमें संबोधन से पहले वह जेब से कुछ निकालते हैं। उसे छिपाकर खाते हैं और अचानक मोदी पलटकर उन्हें देखते हैं। इसके बाद तो जैसे शिवराज को कुछ समझ ही नहीं आया कि क्या हो गया है। उनका मुंह खुला का खुला रह गया। आधा उठकर इधर-उधर भी देखा। इसे सोशल मीडिया पर मजाकिया अंदाज में प्रचारित किया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को दिनभर उज्जैन में थे। सुबह से ही वे मंदिरों के दर्शन कर रहे थे। उन्होंने चिंतामण गणेश, गढ़कालका देवी के दर्शन किए। शिप्रा पर चुनर चढ़ाई। इसके बाद शाम को जब मोदी आए तो वह व्यस्त हो गए। पूरा दिन व्यस्त रहने की वजह से शायद स्टेज पर ही उन्हें भूख लग आई होगी, तभी उन्होंने जेब से निकालकर कुछ खाया। इसी दौरान यह वाकया हो गया। इंस्टाग्राम पर इसका एक मीम बन गया। इसमें ऐसा प्रतीत होता है कि मोदी शिवराज से कह रहे हो कि ‘पीछे जाकर खा लो मामा!’ जिस अंदाज में यह वीडियो बना है, उसे देखने वालों की हंसी नहीं छूट रही। 

वीडियो बनाने वाले को 21 तोपों की सलामी 
माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण दुबे ने यह वीडियो शेयर किया। उन्होंने लिखा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भूख लग रही थी। उज्जैन में चुपके से नजर बचाकर जेब से पिस्ता निकाल कर खाने लगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की नजर उन पर पड़ गई तो वे चौंक गए। जिसने भी इस वीडियो को बनाया, उसे 21 तोपों की सलामी। 

स्वागत करो मेरा 
इंस्टाग्राम पर एक यूजर पंकज क्षीरसागर ने लिखा- “रंगे मुंह पकड़ा गए सीएम! पास बैठे हैं बब्बर शेर पीएम। और उनके पास बैठे हैं मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज जी। उन्होंने इधर-उधर ताकते हुए नजरें बचाते हुए जैकेट की जेब में से चोरी चुपके पिस्ता निकाला। छीला और खाया। तभी स्वागत के लिए एंकर ने नाम पुकारा। खाने में तल्लीन शिवराजजी को पीएम ने देखा। और आंखों-आंखों में और हाथों के इशारे से बताया जाओ स्वागत करो मेरा।”