छत्तीसगढ़ः ED की बड़ी कार्रवाई, लंबी पूछताछ के बाद IAS समीर विश्नोई गिरफ्तार, कारोबारी सुनील अग्रवाल, लक्ष्मीकांत तिवारी और नवनीत तिवारी को भी पकड़ा 

लंबी पूछताछ के बाद IAS समीर विश्नोई गिरफ्तार, कारोबारी सुनील अग्रवाल, लक्ष्मीकांत तिवारी और नवनीत तिवारी को भी पकड़ा|रायपुर,Raipur - Dainik Bhaskar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय-ED की छापेमारी के बाद पहली बड़ी कार्रवाई हुई है। ED ने चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और IAS अधिकारी समीर विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया है। उनके अलावा कारोबारी सुनील अग्रवाल, लक्ष्मीकांत तिवारी और नवनीत तिवारी की भी गिरफ्तारी हुई है। एजेंसी ने चारों को रायपुर की स्थानीय अदालत में पेश करने वाली है।

ED की एक बड़ी टीम ने सीआरपीएफ के सुरक्षा घेरे के साथ मंगलवार तड़के छत्तीसगढ़ के कई जिलों में फैले 40 ठिकानों पर एक साथ दबिश दी। इनमें रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू का सरकारी आवास भी शामिल था। उसके अलावा खनिज विभाग के संचालक IAS जेपी मौर्या, चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी समीर विश्नोई, पूर्व विधायक अग्नि चंद्राकर सहित कोयला और परिवहन कारोबार से जुड़े तमाम व्यापारियों और चार्टर्ड अकाउंटेंट के यहां छापा पड़ा। रायगढ़ में रानू साहू नहीं मिली तो एजेंसी ने उनके सरकारी आवास को सील कर दिया था।

बताया जा रहा है, एजेंसी ने बुधवार तक अपना छापा समेट लिया था। दोपहर बाद आईएएस समीर विश्नोई, उनकी पत्नी और दूसरे कारोबारियों को ED ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। बाद में उनको गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने की तैयारी है। हालांकि अभी तक ED ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है।