छत्तीसगढ़ः पहले शराब पार्टी, फिर घोंट दिया गला,जब तक सांस चली कैंची से करता रहा वार,मामूली विवाद में दोस्त की हत्या; नाबालिग समेत 3 गिरफ्तार 

जगदलपुर। जिले में एक दोस्त ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर अपने जिगरी दोस्त की हत्या कर दी है। पहले साथ में बैठकर शराब पी, फिर मामूली विवाद के चलते गला घोंट दिया। सांस चलती देख युवक ने कैंची से शरीर में कई बार हमला किया। फिर शव को पुल के नीचे फेंक दिया था। वारदात के 3 दिनों के अंदर पुलिस ने नाबालिग समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला जिले के परपा थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, जिन तीन लोगों को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है, उसका मुख्य आरोपी मृतक का दोस्त है। पुलिस अफसरों के अनुसार, सतवंत सिंह उर्फ मोनू की हत्या उसके दोस्त नरविंदर बाजुआ उर्फ गोलू ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर की थी।हत्या कर शव को लामनी पार्क इलाके में पुल के नीचे फेंक दिया था। अफसरों ने बताया कि, मोनू और गोलू दोनों दोस्त थे। लेकिन, मोनू अक्सर गोलू को अपशब्द कहा करता था। हालांकि, उस दौरान गोलू ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

इस बीच कुछ दिन पहले गोलू अपने एक नाबालिग मित्र समेत एक अन्य युवक को लेकर मोनू के साथ शहर में कहीं पार्टी मनाने गया। यहां भी शराब पीने के बाद दोनों के बीच तू-तू मैं-मैं हुई। जिसके बाद गोलू आवेश में आ गया और पहले उसने मोनू का गला घोंट दिया। जिससे मोनू बेहोश हो गया। फिर एक कैंची से उस पर ताबड़तोड़ वार किया। इस मारपीट में गोलू का साथ शिवा नाम के एक युवक और नाबालिग ने भी दिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि, गोलू को उसके गंगामुंडा स्थित घर से गिरफ्तार किया गया है। अन्य दोनों को दूसरी जगहों से पकड़ा गया है।

मुखबिर के जरिए पहुंची पुलिस

जब मोनू की लाश मिली थी तब पुलिस के पास इस मामले में कोई क्लू नहीं था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि, अंधे कत्ल को सुलझाने में पुलिस की मदद CCTV कैमरे और परपा पुलिस के मुखबिरों ने की है। सबसे पहले परपा पुलिस को मुखबिरों ने ही मर्डर के संबंध में अहम सुराग दिए थे। इसके बाद पुलिस ने उसी दिशा में जांच की और मामले को सुलझा लिया। हालांकि, पुलिस ने आरोपियों की तस्वीर अभी जारी नहीं की है। उन्हें जल्द ही कोर्ट में पेश किया जाएगा।