रायगढ़ः नल से पानी की जगह शराब, घर की छत पर छिपाई थी दारू की टंकी; कमरे में बिछा रखी थी पाइप लाइन 


रायगढ़।रायगढ़ जिले के अंजोरीपाली गांव में छत पर शराब की टंकी बनाकर नल से उसकी सप्लाई करने वाले आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिस तरीके से आरोपी मनोज जोल्हे (40 वर्ष) शराब बेचने का धंधा कर रहा था। उसे देखकर आबकारी विभाग की टीम भी हैरान रह गई। मामला खरसिया चौकी क्षेत्र का है।

आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त आशीष उप्पल ने बताया कि आरोपी मनोज जोल्हे ने अपनी छत पर एक छिपी हुई टंकी बनाकर रखी हुई थी। इसमें महुआ शराब भरी जाती थी। वहीं नीचे घर के एक कमरे में एल्यूमीनियम की गेट के सहारे छिपाकर एक पाइप लाइन बिछाई गई थी। उसमें आरोपी ने नल लगा दिया था। जब उसके पास ग्राहक आते थे, तब वो इसी नल से निकालकर शराब उन्हें देता था।

राशन रखने के कमरे में छिपाकर लगाया गया था पाइप।

राशन रखने के कमरे में छिपाकर लगाया गया था पाइप।

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आबकारी विभाग की टीम ने आरोपी के घर में दबिश दी। पहले तो आरोपी ना-नुकुर करता रहा, लेकिन एक-एक जगह की बारीकी से जांच करने पर पूरे मामले का खुलासा हो गया। आरोपी ने अपने पूरे गोरखधंधे का खुलासा टीम के सामने किया। आबकारी विभाग ने आरोपी के घर की टंकी की तलाशी ली, तो उसमें 30 लीटर महुआ शराब मिली।

अनाज रखने वाले कमरे में बिछा रखी थी पाइप लाइन।

अनाज रखने वाले कमरे में बिछा रखी थी पाइप लाइन।

शराब को जब्त कर आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34 (1) क 34 (2) एवं 59 (क) के तहत केस दर्ज किया गया। आबकारी विभाग की टीम ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।