रायपुर एयरपोर्ट पर जंबो विमान कर सकेंगे लैंड, नए ATC टावर की शुरुआत, सीएम बघेल ने दिए इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करने के संकेत 

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बढ़ीं संभावनाएं। - Dainik Bhaskar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पहली बार हाइटेक एटीसी टावर शुरू किया गया है । इस नए टावर को पिछले लंबे वक्त से एयरपोर्ट के रनवे के आखिरी छोर पर तैयार किया जा रहा था। गुरुवार को इसे शुरू कर दिया गया। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस नई शुरुआत के साथ रायपुर में इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू होने के संकेत दिए हैं।

एटीसी टावर शुरू होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल में नए एटीसी टावर की शुरुआत हुई है। यहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की दिशा में यह एक बड़ी उपलब्धि है । इसे साकार करने में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा तत्परता के साथ कदम उठाए गए समन्वय किया गया प्रदेश के नागरिकों को मैं बधाई देता हूं।

यह होगा एटीसी से फायदा
नया टावर उन्हीं आधुनिक सुविधाओं से लैस है जैसे मुंबई, दिल्ली जैसे शहरों के एटीसी। इस एटीसी टावर के शुरू हो जाने से अब बड़े विमानों की लैंडिंग और टेक ऑफ में रायपुर एयरपोर्ट बेहतर साबित होगा । इसकी वजह से अब और रायपुर के एयरपोर्ट पर जंबो विमान, सेना के कार्गो और फाइटर प्लेन एअरबस जैसे बड़े विमान आसानी से लैंड कर सकेंगे। एटीसी टावर में बैठकर 360 डिग्री पर निगरानी की जा सकती है 40 मीटर ऊंचा यह टावर छत्तीसगढ़ के ऊंची इमारतों में से एक है।