कोरबाः सुसाइड करने गए ससुर को बचाने दामाद भी कूदा, नहर के तेज बहाव में दोनों बहे; एक को ग्रामीणों ने बचाया, दूसरे की तलाश जारी 

नहर में कूदा शख्स, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी। - Dainik Bhaskar

कोरबा। जिले में अपने ससुर को आत्महत्या करने से बचाने के लिए दामाद ने भी नहर में छलांग लगा दी। हालांकि आसपास के लोगों ने जैसे-तैसे दामाद को तो बाहर निकाल लिया, लेकिन नहर के तेज बहाव में बह गए ससुर का अब तक कोई पता नहीं चल सका है।

कोतवाली थाना क्षेत्र के सीतामढ़ी में रहने वाले होरीदास के घर उसका दामाद धरमदास पोखरी पारा से आया हुआ था। दोनों रिश्ते में तो ससुर-दामाद थे, लेकिन दोनों के बीच काफी बनती थी। दोनों एक साथ बैठकर शराब भी पीते थे। शुक्रवार सुबह से होरीदास अपने दामाद के साथ बैठकर शराब पी रहा था। सुबह से शाम हो गई, लेकिन दोनों शराब लेकर बैठे ही रहे। इसके बाद धरमदास की सास वहां आई और अपने पति होरीदास के साथ उसका शराब को लेकर कुछ विवाद हुआ।

ससुर होरीदास ने नहर में लगाई छलांग।

ससुर होरीदास ने नहर में लगाई छलांग।

शाम में होरीदास अचानक अपने दामाद से कहने लगा कि अब उसका जीने का मन नहीं करता है। इसके बाद वो घर से बाहर निकल गया और नहर के पास चला गया। पीछे-पीछे दामाद भी किसी अनहोनी की आशंका से गया। इधर जब तक दामाद धरमदास कुछ समझ पाता, तब तक ससुर होरीदास ने उफनते नहर में छलांग लगा दी। वो लोगों से मदद के लिए चिल्लाता भी रहा। कुछ ग्रामीणों ने नहर में कूदकर दामाद धरमदास की जान तो बचा ली, लेकिन ससुर तेज बहाव में दूर तक बह गया।

दामाद धरमदास से पूछताछ।

दामाद धरमदास से पूछताछ।

घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई। कोतवाली थाना प्रभारी रूपक शर्मा ने बताया कि नहर में गोताखोरों के उतारा गया है और होरीदास की तलाश की जा रही है। वहीं उसने आत्महत्या की कोशिश क्यों की, इसके लिए परिजनों से भी पूछताछ जारी है। पुलिस ने दामाद का बयान भी दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी रूपक शर्मा ने बताया कि होरीदास की बेटी और दामाद पोखरी पारा में रहते हैं। वहां से दामाद अपने ससुराल आया हुआ था।

घटना के बाद घर में पड़ोसियों की भीड़।

घटना के बाद पड़ोसियों की भीड़।

लगातार बारिश के कारण हसदेव नदी का जलस्तर बढ़ गया है। जिसके कारण शाखा नहर में भी पानी छोड़ा गया है। फिलहाल नहर लबालब है और यहां बहुत तेज बहाव है, जिसके कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में देर हो रही है।