ऑनलाइन जुआ-सट्‌टा पर CM भूपेश के तेवर सख्त: मुख्यमंत्री ने DGP को दिए कार्रवाई के निर्देश; कहा-कानून-प्रक्रिया बनाना है तो वह भी बताएं 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में जुआ-सट्‌टा के ऑनलाइन कारोबार पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सख्त तेवर दिखाए हैं। मुख्यमंत्री ने शनिवार को पुलिस महानिदेशक-DGP अशोक जुनेजा को प्रदेश में जुआ-सट्टा के सभी प्लेटफॉर्मों पर प्रभावी रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है, इसके लिए कानून-प्रक्रिया बनाना है तो DGP उसका भी प्रारूप पेश करें।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि छत्तीसगढ़ के शहरों-गांवों में ऑनलाइन सट‌्टा कारोबार का रैकेट पांव पसार रहा है। जुआ सट्टा के ऑनलाइन कारोबार पर लगाम लगाने के लिए जल्द ही कड़े नियम बनाए जाएंगे। इस निर्णय से प्रदेश में जुआ सट्टा के बढ़ते कारोबार पर अंकुश लगेगा।

करोड़ों का ऑनलाइन सट्‌टा और 70 हजार कैश जब्त

पिछले बुधवार को दुर्ग पुलिस ने भिलाई के नेहरू नगर से सौरभ जायसवाल और खुर्सीपार से कृष्णा जायसवाल को गिरफ्तार किया। उनके पास से 70 हजार रुपए नगद और करोड़ों रुपए का ऑनलाइन सट्टा में पैसे की लेन-देन का दस्तावेज आदि पकड़ा। इस नेटवर्क के तार रायपुर में भी हैं।

ऑनलाइन चलता है सट्‌टे का नेटवर्क, इंटरनेट पर होती कॉल

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रायपुर के डीडी नगर इलाके में पकड़े गए 25 लोगों के मोबाइल को साइबर सेल में जांच के लिए भेजा गया है। उनके वॉट्सऐप चैट की जांच की जा रही है। इस सट्टे का पूरा नेटवर्क ऑनलाइन चलता है। बुकी और उसके साथी कभी सीधे कॉल नहीं करते। उनकी बात इंटरनेट कॉल पर ही होती है।

4 करोड़ का सट्‌टा पकड़ाया

इससे 10 महीने पहले भी दुर्ग में 4 करोड़ रुपए का सट्‌टा-पट्‌टी पकड़ाया था। उस दौरान पुलिस एक बंधक युवक को छुडा़ने के लिए गई थी। पुलिस ने उस दौरान तालपुरी इलाके में छापेमारी की, लेकिन वहां उन्हें करोड़ों का सट्टा और उसके खाईवाल हाथ लग गए। पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया था।