IND vs AUS T20, Nagpur Weather: दूसरे टी20 में बारिश बनेगी बाधा? जानें कैसा रहेगा नागपुर का मौसम 

विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, नागपुर

नागपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में है। सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चार विकेट से हराया था और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। अब रोहत शर्मा की टीम सीरीज में बराबरी करने के लिए बेताब है। हालांकि, बारिश टीम इंडिया के सपनों पर पानी फेर सकती है। पूरे देश में ही लगातार बारिश हो रही है और देश राजधानी दिल्ली सहित कई जगहों पर अलर्ट भी जारी किया गया है। नागपुर में भी मैच के दौरान बारिश होने की आशंका है। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के दौरान बारिश होने की संभावना है, लेकिन पूरा मैच धुलने की आशंका कम है। बारिश की वजह से कुछ ओवर का खेल खराब हो सकता है, लेकिन मैच का नतीजा निकलने की संभावना है। 

कैसा रहेगा मौसम?
मैच के दौरान नागपुर का तापमान 28 डिग्री के करीब रहेगा। मैच के दौरान भी बारिश हो सकती है। शुक्रवार को नागपुर में बारिश की संभावना 65 फीसदी है। वहीं, हवा की गति 15 किमी प्रति घंटे रहेगी। मैच के दौरान हवा में नमी 78 फीसदी के करीब रहेगी। खिलाड़ियों को गर्मी से समस्या नहीं होगी। हालांकि, बारिश की वजह से मैच में रुकावट आ सकती है। 

पिच से स्पिन गेंदबाजों को मिलेगी मदद
नागपुर की पिच से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है, लेकिन बारिश होने पर तेज गेंदबाज भी हालातों का फायदा उठा सकते हैं। बारिश की वजह से ओस का आना तय है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को फील्डिंग में भी परेशानी होगी और गीली गेंद को स्विंग कराना भी मुश्किल होता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम एक बार फिर मैच अपने नाम कर सकती है। पहले मैच में भी ऐसा ही हुआ था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से इस लक्ष्य का पीछा कर मैच जीत लिया था।