Ramlila: अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया की जोड़ी फिर बनेगी, 34 साल बाद दोबारा निभाएंगे राम-सीता का किरदार 

रामायण

नई दिल्ली। 1987 में डीडी नेशनल पर आई ‘रामायण’ के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी! 34 साल बाद अभिनेता अरुण गोविल और अभिनेत्री दीपिका चिखलिया एक बार फिर भगवान राम और माता सीता के किरदार में नजर आने वाले हैं। जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो प्रसिद्ध धारावाहिक ‘रामायण’ के दोनों कलाकार दिल्ली के कड़कड़डूमा स्थित रामलीला के मंच पर भगवान राम और सीता के रोल में एक बार फिर अभिनय करते दिखाई देंगे।

रामायण

कड़कड़डूमा स्थित सीबीडी ग्राउंड में रामलीला का मंचन करने वाले श्री हनुमत धार्मिक रामलीला कमेटी के महामंत्री ललित गोयल ने मीडिया से बातचीत के दौरान इस बात की जानकारी दी है कि साल 2022 की एक अक्टूबर को धनुष तोड़ने से लेकर सीता स्वयंवर प्रसंग तक का मंचन होने वाला है। इस कार्यक्रम में अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया अभिनय करते नजर आएंगे। इस कार्यक्रम के लिए सभी प्रकार की तैयारियां कर ली गई हैं।

रामायण में सीता व अन्य

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, लालकिला के माधवदास पार्क में श्री धार्मिक लीला कमेटी द्वारा रामलीला के मंचन के लिए तीन मंजिला मंच तैयार किया जा रहा है। कमेटी के महासचिव धीरजधर गुप्ता और मंत्री प्रदीप शरन ने बताया कि रामलीला कमेटी इस वर्ष शताब्दी वर्ष मना रही है। लोगों की संख्या को ध्यान में रखते हुए पंडाल में प्रवेश के लिए चार द्वार – शताब्दी द्वार, वाल्मीकि द्वार, तुलसी द्वार और राम द्वार बनाए गए हैं। 

रामायण धारावाहिक का एक दृश्य

बता दें कि मंचन में धारावाहिक रामायण की झलक दिखाई देगी। मंचन के दौरान रावण द्वारा लक्ष्मण रेखा लांघने पर अग्नि प्रज्ज्वलित होगी। रावण-जटायू, राम-रावण, लक्ष्मण-मेघनाथ के बीच हवाई युद्ध होगा। हनुमान द्वारा लंका दहन के अलावा लक्ष्मण के घायल होने पर संजीवनी बूटी भी हवाई मार्ग से लाई जाएगी।