रायगढ़ः 12-12 घंटे की देरी से पहुंच रही जनशताब्दी एक्सप्रेस, लोगों ने रेलवे स्टेशन पर मचाया हंगामा; रात 10 बजे पहुंचने वाली ट्रेन पहुंची सुबह 10 बजे 

12-12 घंटे की देरी से पहुंच रही गोंदिया-जनशताब्दी एक्सप्रेस। - Dainik Bhaskar

रायगढ़।गोंदिया- रायगढ़ जनशताब्दी एक्सप्रेस के घंटों देरी से चलने के कारण यात्री परेशान हो रहे हैं। शुक्रवार को यह ट्रेन 12 घंटे लेट सुबह 10 बजे रायगढ़ पहुंची, जिसके बाद यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा कर दिया। लोगों का कहना है कि जिस ट्रेन को गरुवार रात 10 बजे पहुंचना था, वह आज सुबह 10 बजे पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि जनशताब्दी एक्सप्रेस अक्सर लेट रहती है, जिसके कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यात्रियों का कहना है कि जब रेलवे उनसे पूरा किराया वसूल रही है, तो समय पर गंतव्य तक पहुंचाना और सुविधाएं देना भी उसका काम है। उन्होंने कहा कि ट्रेनों की लेटलतीफी के कारण अब लोग रेल यात्रा करने से ही कतराने लगे हैं। चाहे वह मुंबई रूट हो या फिर हावड़ा रूट पैसेंजर ट्रेनें तो फिर भी ठीक-ठाक चल रही हैं, मगर एक्सप्रेस ट्रेनों की चाल इस कदर बिगड़ चुकी है कि अगर किसी को एक घंटे की यात्रा कर अपनी मंजिल तक पहुंचना है, तो उसे ट्रेन के लिए 4-5 घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है।

12-12 घंटे देरी से चल रही रायगढ़-गोंदिया जनशताब्दी एक्सप्रेस।

12-12 घंटे देरी से चल रही जनशताब्दी एक्सप्रेस।

गुस्साए लोगों ने कहा कि गोंदिया- रायगढ़ जनशताब्दी एक्सप्रेस पिछले 3 दिनों से 12-12 घंटे देर चल रही है। रात की ट्रेन हर दिन सुबह आ रही है। ये ट्रेन रायगढ़ से सुबह 6.20 बजे खुलती है और दोपहर 2 बजे गोंदिया पहुंचती है। वहीं वापसी में इसे रात को 10 बजे रायगढ़ वापस लौट आना होता है।

टिकट बिक्री में रिकॉर्ड गिरावट

जनशताब्दी एक्सप्रेस की चाल पिछले 6 माह से बिगड़ी हुई है। इसका असर ट्रेन के टिकट रिजर्वेशन पर भी पड़ रहा है। पहले रायगढ़ से इस ट्रेन में 3 से 4 सौ यात्री रोजाना सफर करते थे, लेकिन अब इनकी संख्या घटकर डेढ़ से दो सौ के करीब रह गई है। खासकर सितंबर माह में तो जनशताब्दी के टिकट बिक्री में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की जा रही है, जिससे रेलवे को भी राजस्व का नुकसान हो रहा है।

3 दिनों से 12 घंटे लेट

13 सितंबर की रात 10 बजे पहुंचने वाली गोंदिया- रायगढ़ जनशताब्दी एक्सप्रेस सुबह 10 बजे पूरे 12 घंटे विलंब से पहुंची थी। इसी तरह बुधवार 14 और गुरुवार 15 सितंबर को भी ये ट्रेन लेट से आई।