भिलाईः कांग्रेसियों ने भाजपाइयों को थाने के सामने पीटा, गाली-गलौज के साथ एक दूसरे पर हमले का आरोप; वैशाली नगर थाना छावनी में तब्दील 

भिलाई। भिलाई में पुराने विवाद को लेकर भाजपा के मंडल उपाध्यक्ष और कांग्रेसी नेताओं के बीच जमकर मारपीट हुई। ये पूरी घटना थाने के सामने हुई है। जिसके बाद मामला बढ़ने पर पूरा थाना परिसर को छावनी में तब्दील करना पड़ा। देर शाम एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव खुद थाने पहुंचकर बीजेपी नेताओं को कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया। इंदिरा चौक हनुमान मंदिर रामनगर के पास की घटना है।

वैशाली नगर टीआई त्रिनाथ त्रिपाठी के मुताबिक प्रवीण कुमार सोनी वैशाली नगर मंडल भाजपा का उपाध्यक्ष है। वह मंगलवार सुबह फिटनेस वारियर जिम एक्सरसाइज करने गया था, और जब वह जिम से बाहर आया तो सामने हनुमान मंदिर के पास कांग्रेसी नेता रिच्ची उर्फ गुरप्रीत सिंह और लक्की हंस उर्फ यस उसके ऊपर कमेंट करते हुए गाली-गलौज करने लगे। इस पर प्रवीण ने उनका विरोध किया तो उसकी जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद दोपहर में वैशाली नगर पुलिस ने दोनों आरोपी के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया।

पुलिस ने दर्ज की काउंटर एफआईआर
इधर कांग्रेसी नेता के पक्ष से गुरप्रीत सिंह (34 वर्ष) राम नगर वार्ड 19 ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि, इंद्रा चौक के पास हनुमान मंदिर में पूजा करने गया था। मंदिर से बाहर आया तो भिखारियों को पैसे व प्रसाद दे रहा था। इसी बीच सामने खडे़ प्रवीण सोनी और पवन सिंह ने कमेंट पास किया। पूछने पर गाली-गलौज कर जैक रॉड से हमला कर दिया। इससे उसके सिर में चोट आई है। पुलिस ने आरोपी प्रवीण सोनी, पवन सिंह के खिलाफ धारा 294,323,34 के तहत मामला दर्ज किया है।

वैशाली नगर थाना छावनी में तब्दील

वैशाली नगर थाना छावनी में तब्दील

गाली गलौज और गलत हरकत करने का आरोप
मंगलवार सुबह दोनों गुटों में मारपीट के बाद शाम को फिर से मामला तूल पकड़ने लगा। भाजपा नेता के पक्ष में बजरंग दल व भाजपा के नेता और महिला नेत्री पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस नेताओं का भी वहां पहुंचना शुरू हो गया। इसके बाद भाजपा और कांग्रेसी नेताओं के बीच जमकर मारपीट हुई। भाजपा नेत्री ने शिकायत दर्ज कराई है कि कांग्रेसी नेता व उसके साथियों ने उसके लिए अश्लील शब्दों का प्रयोग किया और उसके साथ गलत हरकत की है। हालांकि जब थाने का सीसीटीवी फुटेज चेक किया गया तो उसमें ऐसा कुछ भी नहीं दिखा।

पुलिस को करना पड़ा बल प्रयोग
देर शाम तक भाजपा की तरफ से कई नेता वैशाली नगर थाने पहुंच गए थे। थाने में 100 से अधिक पुलिस बल व कई थानों के टीआई पहुंचे थे। एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव खुद बीजेपी नेताओं को CCTV फुटेज दिखाया, और जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है। इसी दौरान कुछ भाजपा समर्थक एसपी व अन्य पुलिस अधिकारियों पर सत्ता पक्ष से मिले होने और कार्रवाई न करने की बात कहते नारे बाजी करने लगे। इस पर वहां से लोगों की भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने सभी को वहां से सामान्य बल प्रयोग करके खदेड़ा, तब जाकर मामला शांत हुआ।

एएसपी सिटी के नेतृत्व में निकाला गया पैदल मार्च

एएसपी सिटी के नेतृत्व में निकाला गया पैदल मार्च

पुलिस ने निकाला पैदल मार्च
इस घटना के बाद किसी भी तरह की कोई अनहोनी न हो इसके लिए पुलिस ने पूरे वैशाली नगर थाना क्षेत्र में पैदल मार्च निकाला। हालांकि उस समय तो पूरा माहौल शांत हो गया था, लेकिन देर रात फिर से दोनों गुटों में मारपीट की बात सामने आ रही है।