बिलासपुरः ड्रग्स केस में भूगोल बार संचालक गिरफ्तार, दो माह पहले ‘मौली’ के साथ पकड़ा गया था मैनेजर; कहा था-संचालक ही अरेंज कराता था पार्टी 

बिलासपुर।बिलासपुर में ड्रग्स केस में पुलिस ने भूगोल बार के संचालक अंकित अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। दो माह पहले पुलिस ने बार मैनेजर को हाई प्रोफाइल मौली ड्रग के साथ पकड़ा था। तभी मैनेजर ने बार संचालक के कहने पर बार में ड्रग्स पार्टी अरेंज करने की जानकारी दी थी। हालांकि, तब पुलिस ने संचालक को नहीं पकड़ा था। मैनेजर के बयान के बाद से पुलिस बार संचालक के खिलाफ सबूत तलाश कर रही थी। मामला चकरभाठा थाना क्षेत्र का है।

दो माह पहले पुलिस ने बार के मैनेजर को किया था गिरफ्तार।

दो माह पहले पुलिस ने बार के मैनेजर को किया था गिरफ्तार।

चकरभाठा पुलिस ने दो माह पहले मैग्नेटो माल में संचालित भूगोल बार के मैनेजर योगेश द्विवेदी उर्फ राम (23) को मौली ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया था। वह मूलत: मध्यप्रदेश के रीवा का रहने वाला है और तिफरा में किराए के मकान में रहता है। आरोप है कि वह ड्रग्स को ग्राहकों को उपलब्ध कराता है। पुलिस ने उसे मौली ड्रग्स खपाने की फिराक में चकरभाठा क्षेत्र से गिरफ्तार किया था।

मैनेजर ने बताया था संचालक का नाम
पुलिस ने जब मैनेजर योगेश द्विवेदी को पकड़ा था, तब उसका एक VIDEO सामने आया था। इसमें वह कह रहा था कि संचालक अंकित अग्रवाल भूगोल बार में ड्रग पार्टी अरेंज कराता था और उसके (मैनेजर) जरिए MDMA ड्रग बिकवाता था। इसके एवज में वह मैनेजर को अलग से टिप भी देता था। बार में ड्रग पार्टी का यह अवैध कारोबार मई माह से चल रहा था। पुलिस को भी इसकी जानकारी थी, पर कार्रवाई नहीं की गई।

बार में पार्टी के दौरान चलती है शराबखोरी।

बार में पार्टी के दौरान चलती है शराबखोरी।

TI बोले- सबूतों के आधार पर हुई गिरफ्तारी
चकरभाठा TI मनोज नायक ने बताया कि मैनेजर योगेश द्विवेदी की गिरफ्तारी के बाद से ही पुलिस ड्रग्स सप्लायरों की जानकारी जुटा रही थी। मैनेजर के बयान और कुछ अन्य तकनीकी जांच के बाद पता चला कि कि रामा लाइफ निवासी बार संचालक अंकित अग्रवाल (36) भी ड्रग्स कारोबार में शामिल था। जिसके बाद पुलिस ने सोमवार रात उसे गिरफ्तार किया है।

संचालक के संरक्षण में मैनेजर बेचता था ड्रग्स
हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी को लेकर पुलिस को जानकारी मिली कि बार संचालक अंकित अग्रवाल के संरक्षण में मैनेजर यह अवैध कारोबार करता था। मैनेजर जब भी ड्रग्स लेकर जाता था, तब उसके अंकित उसके साथ रहता था। पुलिस ने मोबाइल की तकनीकी जांच कराई है, जिसमें बार संचालक अंकित की मिलीभगत सामने आई है।

बार में रेड मार कर पुलिस ने जब्त किए थे CCTV फुटेज।

बार में रेड मार कर पुलिस ने जब्त किए थे CCTV फुटेज।

बड़े होटलों में चलती है ड्रग्स पार्टी
मिथाइल एनिडियोक्सी मेथामफेटामाइन (MDMA) को आम तौर पर एक्सटसी या मौली के रूप में जाना जाता है। मौली एक मनो सक्रिय दवा है, जो मुख्य रूप से मनोरंजक उद्देश्य के लिए उपयोग की जाती है। आमतौर पर इस ड्रग्स का इस्तेमाल बड़े होटलों में आयोजित ड्रग्स पार्टी में किया जाता है। अभी तक रायपुर में इस तरह की पार्टी की जानकारी मिली थी, लेकिन बिलासपुर में ड्रग्स पार्टी का राज पहली बार खुला है।