रायपुरः लेस्बियन-गे कम्युनिटी का डांस-फैशन शो, श्रीदेवी के अंदाज में आर्टिस्ट ने किया परफॉर्म; क्लासिकल के साथ लगा वेस्टर्न का तड़का 

रायपुर। LGBT (लेस्बियन, गे, बायसेक्शुअल, ट्रांस) समुदाय का मेगा फैशन और डांस शो रायपुर में हुआ। यहां कम्यूनिटी के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक परफॉर्मेंस दी। स्टेज पर ट्रांसजेंडर्स कलाकार उतरे तो देखने वाले हैरान रह गए। तृतीय लिंग के इन कलाकारों के इस कार्यक्रम का आयोजन संस्कृति विभाग के मुक्ता-काशी मंच पर हुआ। इस कार्यक्रम को नाम दिया गया था सांझ।

शनिवार को इसके समापन सत्र में पहली प्रस्तुति रतनपुर से आए स्वरागिनी ग्रुप के कलाकारों ने दी। स्वरागिनी ग्रुप ने गणेश वंदना और सरस्वती वंदना पर डांस किया। कलाकारों ने राज्य गीत अरपा पैरी के धार पर भी परफॉर्म किया। छत्तीसगढ़ी सुआ गीत, कर्मा गीत, ददरिया और होली के फाग गीतों में कलाकारों ने प्रस्तुतियां दीं।

डांस परफॉर्म करते कलाकार।

डांस परफॉर्म करते कलाकार।

रायपुर के युवराज बाध ने इंडियन क्लासिकल सॉन्ग पर कत्थक में शिव वंदना की प्रस्तुति दी। इसके साथ -साथ उन्होंने कत्थक तिहाई, परन और ठुमरी में अपने अंदाज से वाह वाही लूटी। युवराज बाध को कत्थक में कई तरह के अवॉर्ड मिल चुके हैं।

हर एक्सप्रेशन को डांस से किया पेश।

हर एक्सप्रेशन को डांस से किया पेश।

इनके बाद ओडिशा से आए कलाकारों की टीम ने बॉलीवुड थीम पर डांस किया। नैनों में सपना सपनों में सजना गाने की एक एक बीट पर इनका डांस दिखा। श्रीदेवी के अंदाज में सजी कलाकार की परफॉर्मेंस ने ऑडियंस को एंटरटेन किया। तृतीय लिंग समुदाय के फैशन डिजाइनर सिद्धांत बेहरा के द्वारा फैशन शो का आयोजन किया गया। इसमें तृतीय लिंग समुदाय के साथ -साथ एलजीबीटीक्यू समुदाय के लोगों ने रैंप वाक किया।