छत्तीसगढ़ : 3 हाथियों ने दौड़ा-दौड़ाकर युवक को मार दिया, खेत में पानी देखने गए थे 2 किसान, तभी किया हमला, दूसरे को सूंड से उठाकर पटका

जशपुर I छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर से हाथियों ने किसानों पर हमला किया है। इस बार 3 हाथियों ने एक किसान को दौड़ा-दौड़ाकर मार दिया है। वहीं एक किसान को हाथियों ने सूंड से उठाकर पटक दिया है। जिससे वह घायल है। दोनों किसान खेत में पानी देखने गए थे।

जानकारी के मुताबिक, ललित केरकेट्टा (38) और मुकेश लकड़ा(33) दोनों किसान हैं। शुक्रवार शाम को दोनों हल्दीमुंडा क्षेत्र के कांटाटोंगरी जंगल के पास स्थित अपने खेते में पानी देखने गए थे। उसी दौरान 3 हाथी वहां अचानक से पहुंच गए। वहां पहुंचने के बाद हाथियों ने सबसे बले मुकेश पर हमला किया और सूंड से उठाकर उसे पटक दिया।

इधर, हाथियों को अचानक पहुंचने से ललित भी काफी डर गया था। वह जंगल की ओर भाग रहा था। मगर हाथियों ने उसका पीछा किया और उसे दौडा़ने लगे। इसके बाद उसे पटक-पटककर मार दिया। घटना के बाद हाथी जंगल की ओर चले गए। वहीं घटना के वक्त आस-पास भी कुछ लोग मौजूद थे। जो तुरंत ही मौके पर पहुंचे। लोगों ने दोनों को अस्पताल भी पहुंचाया। मगर डॉक्टरों ने ललित को मृत घोषित कर दिया। जबकि मुकेश का उपचार जारी है।

बताया जा रहा है कि 3 हाथी का दल इन दिनों कुनकुरी तपकरा के हल्दीमुंडा क्षेत्र के कांटाटोंगरी जंगल के आस-पास मौजूद है। जो लगातार आतंक मचा रहा है। इन हाथियों ने कई किसानों की फसलों को भी चौपट कर दिया है। अब किसानों पर हमला करने के बाद से लोगों में दहशत है। वन विभाग भी अलर्ट मोड पर है।