Punjab Kings: कोलकाता के बाद पंजाब को मिल सकता है नया कोच, अनिल कुंबले को हटाने की तैयारी में फ्रेंचाइजी 

अनिल कुंबले

अनिल कुंबले – फोटो : सोशल मीडिया

नई दिल्ली। कोलकाता नाइटराइडर्स के बाद अब पंजाब किंग्स को भी नया कोच मिल सकता है। फ्रेंचाइजी ने वर्तमान कोच अनिल कुंबले को हटाने का मन बना लिया है। इस पर जल्द ही फैसला लिया जा सकता है। कुंबले का करार इस साल सितंबर में खत्म हो रहा है और पंजाब किंग्स उस करार को आगे बढ़ाने के पक्ष में नहीं है। कुंबले तीन साल से पंजाब के कोच हैं, लेकिन अब तक एक बार भी टीम को प्लेऑफ में नहीं पहुंचा पाए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब किंग्स आईपीएल के 16वें सीजन में नए कोच के साथ उतरना चाहती है। पंजाब की टीम 2014 से प्लेऑफ में नहीं पहुंची है। कुंबले को 2020 में पंजाब ने कोच बनाया था। उनके साथ फ्रेंचाइजी ने तीन साल का करार किया था, लेकिन वह उसे आगे बढ़ाने के बारे में नहीं सोच रही है।

अनिल कुंबले

अनिल कुंबले – फोटो : IPL/BCCI 

पंजाब किंग्स के मुख्य कोच के तौर पर कुंबले का प्रदर्शन

सालजीतहारकुलजीत प्रतिशत
2020681442.85
2021681442.85
2022771450.00
ट्रेवर बेलिस

ट्रेवर बेलिस – फोटो : सोशल मीडिया 

कोच पद के तीन दावेदार
पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 के लिए अपने नए कोच की तलाश शुरू कर दी है। फ्रेंचाइजी कथित तौर पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयॉन मॉर्गन, कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व ट्रेवर बेलिस और भारत के एक पूर्व कोच के साथ बातचीत कर रही है। माना जा रहा है कि तीनों में से किसी एक को एक हफ्ते के अंदर कोच बना दिया जाएगा।

इयॉन मॉर्गन

इयॉन मॉर्गन – फोटो : सोशल मीडिया 

मॉर्गन और बेलिस पर नजर
मॉर्गन ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है। उनके नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम 2019 में वर्ल्ड कप जीती थी। मॉर्गन 2021 में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान भी थे। उन्होंने टीम को फाइनल में पहुंचाया था। वहां कोलकाता को चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों हार मिली थी। ट्रेवर बेलिस की बात करें तो वह कोलकाता नाइटराइडर्स को दो बार चैंपियन बना चुके हैं। तब गौतम गंभीर कप्तान थे। वह वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड की टीम के भी कोच थे।