सूरजपुर: कुलदीप के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, पिता और चाचा के करीब 150 डिसमिल पर चल रही कार्रवाई, रात से टीम तैनात

सूरजपुर। सूरजपुर में हेड कांस्टेबल तालिब शेख की पत्नी और बेटी की हत्या के मामले में बुलडोजर की कार्रवाई हो रही है। मास्टरमाइंड कुलदीप साहू के पिता और चाचा के करीब 150 डिसमिल अवैध निर्माण पर बुलडोजर चल रहा है।

बताया जा रहा है कि, रविवार रात को ही 3 टीम तैनात कर दी गई थी। सोमवार सुबह 5 बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जा रहा है। इस दौरान भारी सुरक्षा बल तैनात है।

मुख्य आरोपी कुलदीप साहू के पिता अशोक साहू और चाचा संजय साहू ने सूरजपुर में 6 जगहों पर अवैध निर्माण के लिए नगर पालिका ने 15 अक्टूबर को नोटिस दिया था।

नोटिस में लिखा गया है कि, आपने नगर पालिका से अनुमति लिए बिना भवन निर्माण किया है, जो छत्तीसगढ़ नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 187 (क) का उल्लंघन है। आप अपना निर्माण हटा लें। वरना प्रशासन बेदखली की कार्रवाई करने को बाध्य होगा।

मुख्य आरोपी कुलदीप साहू के निर्माण पर बुलडोजर की कार्रवाई चल रही है। - Dainik Bhaskar

मुख्य आरोपी कुलदीप साहू के निर्माण पर बुलडोजर की कार्रवाई चल रही है।

राजस्व सूत्रों के मुताबिक, आरोपी कुलदीप साहू के पिता अशोक साहू का पुराना बस स्टैंड के पीछे वार्ड क्रमांक-7 में सवा दो डिसमिल जमीन का पट्टा है, जबकि 60 डिसमिल जमीन में मकान और चारदीवारी का अवैध निर्माण किया गया है।

कुलदीप साहू के रिंग रोड मानपुर में 37 डिसमिल, मानपुर मोहल्ले में 25 डिसमिल, वार्ड क्रमांक कब्रिस्तान मोहल्ला में 25 डिसमिल और ग्राम तिलसिवां में 25 डिसमिल भूमि है। जहां बुलडोजर चलाने नोटिस चस्पा किया गया है।

वहीं, नगर पालिका प्रशासन ने वार्ड क्रमांक-7 में अवैध रूप से बने कुलदीप के चाचा संजय साहू के मकान पर भी नोटिस चस्पा कर दिया है। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार सभी अवैध निर्माण ध्वस्त किए जाएंगे। बुलडोजर की कार्रवाई का अभी तक कोई विरोध नहीं हुआ है।