एक ही दिन 80 से ज्यादा भारतीय उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियों ने शुरू की जांच

नई दिल्ली। विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने की सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बृहस्पतिवार को एक बार फिर से 85 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इनमें एअर इंडिया के 20 विमान, इंडिगो एयरलाइन के 20, विस्तारा एयरलाइन के 20 और अकासा एयरलाइन की 25 उड़ानें शामिल हैं। पिछले 11 दिनों में इंडियन एयरलाइंस की 250 उड़ानों को इस तरह की धमकियां मिली हैं। 

पिछले कई दिनों से लगातार विमानों को बम से उड़ानें की धमकियां मिल रही है। बृहस्पतिवार को एक बार फिर से 85 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। जिसमें एअर इंडिया, अकासा, इंडिगो की उड़ानें शामिल हैं। पुलिस ने मिली इन धमकियों की जांच शुरू कर दी है। 

दिल्ली पुलिस ने पिछले आठ दिनों में 90 से ज्यादा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी के संबंध में आठ अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं। जिसे लेकर पुलिस ने कई लोगों को भी गिरफ्तार किया है। यही नहीं डीजीसीए की ओर से भी लगातार सामने आ रही इस तरह की घटनाओं को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए है। 

अकासा एयर के प्रवक्ता ने कहा कि आज उनकी कुछ उड़ानों को सुरक्षा अलर्ट मिला है। प्रवक्ता ने कहा, अकासा एयर की आपताकालीन प्रतिक्रिया टीमें स्थिति की निगरानी कर रही हैं और सुरक्षा व नियामक अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं। हम स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय में सुरक्षा और सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन कर रहे हैं।  

गोवा एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर
इसके अलावा गोवा के दोनों एयरपोर्ट को विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बम की आशंका के चलते दोनों हवाई अड्डों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। खतरों का आकलन करने के लिए दोनों हवाई अड्डों के लिए बम खतरा आकलन समिति (बीटीएसी) का गठन किया गया है।

इस हफ्ते विमानन मंत्री के. राममोहन नायडू ने कहा था कि सरकार उड़ानों को बम की धमकियों के मामलों से निपटने के लिए कानूनी कार्रवाई की योजना बना रही है, जिसमें ऐसे धमकी देने वालों को नो-फ्लाई लिस्ट में डालना भी शामिल है।