इस्राइल ने उत्तरी लेबनान में रिहायशी इमारत को बनाया निशाना, कम से कम 18 की मौत

Israel attack several dead and injured in Northern Lebanon Building Hezbollah Group target news and updates

बेरूत। हिज्बुल्ला की ओर से जारी हमलों का इस्राइल ने जवाब देना जारी रखा है। इस बीच इस्राइल ने लेबनान की राजधानी गाजा में एयरस्ट्राइक और जमीनी अभियान में भी तेजी दिखाई है। सोमवार को इस्राइली सेना ने उत्तरी लेबनान में एक अपार्टमेंट बिल्डिंग को निशाना बनाया। इस घटना में 18 लोगों की मौत हो गई। बताया गया है कि रिहायशी इमारत में कई लोग रहते थे। ऐसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़ने के आसार हैं। लेबनान के रेड क्रॉस ने यह जानकारी दी।

इस घटना पर इस्राइली सेना की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं की गई है। यह भी साफ नहीं है कि इस्राइल ने इस हमले में किसे निशाना बनाया। हालांकि, जिस आइतो गांव की इमारत पर हमला हुआ, वह इसाई बहुल क्षेत्र है और हिज्बुल्ला संगठन के दक्षिण और पूर्व में स्थित केंद्रों से काफी दूर है। 

इस बीच इस्राइल ने हमास के खिलाफ गाजा पट्टी में भी हमले जारी रखे हैं। कुछ घंटों पहले ही इस्राइली सेना की तरफ से गाजा पट्टी पर शरणार्थियों के कैंप हुए हमले में चार लोगों की मौत हुई थी। वहीं, दो दर्जन से अधिक लोग बुरी तरह झुलस गए। बता दें कि इस्राइली सेना लगातार यह दावा कर रही है कि उसका निशाना नागरिकों के बीच छिपे हमास के कार्यकर्ता हैं। हालांकि, वह इससे जुड़े सबूत देने में अब तक नाकाम रहा है। 

सेंट्रल गाजा में आईडीएफ का हवाई हमला
इससे पहले सेंट्रल गाजा के एक स्कूल में इस्राइली सेना के हवाई हमले में बच्चों समेत कम से कम 20 लोग मारे गए। रविवार को नुसीरत में हुए इस हमले में दो महिलाओं की भी मौत हो गई। इस स्कूल में कई लोग आश्रय लेकर रह रहे थे। शवों को अल अव्दा और अल-अक्सा शहीद अस्पताल ले जाया गया है।