छत्तीसगढ़: जेब में रखा मोबाइल अचानक हुआ ब्लास्ट, नाबालिग बालक आंशिक रूप से घायल

Mobile Blast in Chhattisgarh: जेब में रखा मोबाइल अचानक हुआ ब्लास्ट

रायगढ़। जिले के बिनोबा नगर में दुर्गा पूजा कार्यक्रम के दौरान अचानक एक मोबाइल ब्लास्ट हो गया, जिससे एक नाबालिग बालक आंशिक रूप से घायल हो गया. विस्फोट के बाद नाबालिग बेहोश हो गया, जिसे तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है.

यह घटना तब हुई जब पड़ोसी राज्य ओडिशा के हीराकुंड से दुर्गा पूजा में प्रस्तुति देने आए कलाकारों में से एक नाबालिग के जेब में रखा रेडमी कंपनी का मोबाइल अचानक गर्म होकर फट गया. सब कुछ इतनी तेजी से हुआ कि लड़का कुछ समझ नहीं पाया और मोबाइल विस्फोट हो गया. विस्फोट के कारण नाबालिग घायल हो गया. घटना के बाद मौके पर मौजूद उमाकांत सोनार नामक एक अन्य कलाकार जो नाबालिग का रिश्ते में मामा लगता है उसने तुरंत उसे जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज जारी है. मामा के अनुसार आज सुबह बालक और वो दोनों जब आपस में बात कर रहे थे, तभी ये घटना घटी.

घायल लड़के के मामा उमाकांत सोनार ने बताया कि वे ओडिशा से प्रोग्राम करने के लिए वे 12 कलाकारों के समूह के साथ रायगढ़ आया था. उसके साथ भांजा भी घूमने के लिए आया हुआ था. वह कार्यक्रम स्थल के पास खड़ा हुआ था, उसी वक्त ऑटोमेटिक मोबाइल गरम होकर फट गया. लड़के के मामा ने बताया चोट नहीं लगी है बस मोबाइल ब्लास्ट होने की वजह से निकले धुआं से बेहोश हो गया था. फिलहाल घायल का डॉक्टर उपचार कर रहे हैं.