दुबई में दबोचा गया महादेव सट्टा एप के मालिक सौरभ चंद्राकर को; जल्द लाया जाएगा भारत

दुबई। महादेव बेटिंग एप मामले में मुख्य आरोपी और मुख्य प्रमोटर सौरभ चंद्राकर को दुबई में गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसके बाद उसे भारत लाने की कवायद शुरू हो गई है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय के आग्रह पर इंटरपोल ने उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। जिसके बाद यह कार्रवाई हुई है।

ज्ञात हो कि सौरभ चंद्राकर छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर में एक साधारण से जूस सेंटर का संचालन करता था, लेकिन उसने अपने शातिर दिमाग से महादेव सट्टा एप का सरगना बनने तक का सफर तय किया। भारत सरकार लगातार सौरभ चंद्राकर को भारत लाने का प्रयास कर रही थी।

गौरतलब है कि बहुचर्चित महादेव सट्टा एप के जरिये देशभर में लगभग 6 हजार करोड़ रूपये का घोटाला करके मास्टर माइंड सौरभ चंद्राकर दुबई में बैठकर छत्तीसगढ़ की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में आला अफसरों तक को कंट्रोल करता था। महादेव सट्टा एप का काला सच ईडी की जांच के बाद सामने आया था। जिसके बाद ईडी ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल समेत कई बड़े नेताओं और पुलिस अधिकारियों से मामले में पूछताछ हुई थी और कई कारोबारियों, अफसरों पर कार्रवाई भी की गई थी।

महादेव एप आखिर है क्या?

महादेव बेटिंग ऐप कई डिजिटल माध्यमों से ऑपरेट किया जाता है। इस बेटिंग ऐप में लोगों को जुएं में पैसा लगाने का प्रस्ताव दिया जाता है। महादेव बुक की वेबसाइट के माध्यम से देश में पोकर, कार्ड गेम्स, क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल के मैच पर धन लगाया जाता हैं। हर जुए की तरह इस ऐप में भी लोग अधिक कमाई करने के लालच में कमाई लुटा देते हैं।