छत्तीसगढ़: टैंकर से टकराई कार, छात्र-छात्रा की मौत, एक ही सीट पर थे मृतक और मृतिका; पिछली सीट पर बैठे युवक-युवती गंभीर रूप से घायल

तेज रफ्तार में टैैंकर से टकराई कार - Dainik Bhaskar

सरगुजा। नेशनल हाइवे 43 पर कुनकुरी के पास गुरूवार तेज रफ्तार कार सामने से आ रहे टैंकर से जा टकराई। हादसे में कार चालक और उसी सीट पर बैठी किशोरी की मौके पर मौत हो गई। कार की पिछली सीट पर बैठे युवक एवं युवती गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया एवं प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है। दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना बतौली थानाक्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, एनएच 43 में गुरूवार सुबह करीब 5.30 बजे तेज रफ्तार टियागो कार क्रमांक सीजी 15 डीपी 3420 सीतापुर से अंबिकापुर की ओर आ रहे टैंकर क्रमांक ओडी 16 डीएम 3138 से सीधे जा भिड़ी। हादसे में कार चला रहे कुनकुरी निवासी दुष्यंत तिग्गा (19) व ग्राम भटको निवासी पूर्णिमा एक्का (17) की मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के सामने का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

दो अन्य सवार गंभीर, अंबिकापुर रेफर

कार में पिछली सीट पर बैठे काराबेल निवासी अनुज तिर्की (19) और भटको निवासी रेनूका तिर्की (18) हादसे के बाद कार में फंस गए। उन्हे डायल 112 टीम ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से कार का गेट तोड़कर बाहर निकाला एवं सीएचसी शांतिपारा में दाखिल कराया। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को अंबिकापुर रेफर कर दिया गया। दोनों को सिर एवं अंदरूनी हिस्से में चोटें आई हैं।

रांग साइड में जाकर टकराई कार

प्रत्यक्षदर्शियो ने बताया कि हादसे के दौरान कार की रफ्तार काफी तेज थी एवं कार रांग साइड में जाकर सामने से आ रहे टैंकर से जा टकराई। हादसे के दौरान टैंकर की रफ्तार भी तेज थी। कार में पेंट भी रखा हुआ था। घटना के बाद पेंट से घायल सहित मृतक रंग गए, जिसके कारण उनकी पहचान में भी देरी हुई।

दोस्त के पिता की कार ले गया था युवक

दुर्घटनाग्रस्त कार बतौली अंतर्गत खड़धोवा निवासी शिक्षक सुखसाय पैकरा की है। कार को लेकर शिक्षक का पुत्र जयकिशन सुबह 5.30 बजे घूमने निकला था। उसकी मुलाकात दोस्त बतौली निवासी दुष्यंत से हुई। दुष्यंत ने अपने साथी अनुज को कुड़ोपारा तक छोड़ने के लिए मांग था। रास्ते में मार्निंग वॉक पर निकले पूर्णिमा एवं रेणुका को भी उन्होंने कार में बैठा लिया।

हादसे के बाद मृतक दुष्यंत और पूर्णिमा के परिजन सदमें में हैं। पूर्णिमा अपने माता-पिता की इतलौती संतान थी। वह प्रतिदिन मार्निंग वॉक पर रेनुका के साथ जाती थी। दोनों को दुष्यंत ने कार में बैठा लिया। मृतक एवं घायल कक्षा 11 वीं व 12 वीं के छात्र हैं।

एक ही सीट पर थे मृतक व मृतिका

हादसे के दौरान मृतक दुष्यंत व पूर्णिमा चालक सीट पर बैठे मिले। हादसे के बाद कार का गेट खुलने से दुष्यंत बाहर की ओर लुढ़क गया था। आशंका है कि दुष्यंत अपने साथ पूर्णिमा को बैठाकर कार चलाना सीखाने की कोशिश कर रहा था, उसी दौरान हादसा हो गया। जहां हादसा हुआ है, वहां पहले भी तेज रफ्तार के कारण हादसे हो चुके हैं।