IND vs NZ Test: न्यूजीलैंड को लग सकता है झटका, भारत के खिलाफ तीनों टेस्ट से बाहर हो सकते हैं विलियम्सन, जानें

IND vs NZ Test: Kane Williamson may be out of all three tests against India vs New Zealand, Know reason

वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड ने बुधवार को भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया। इस टीम में ग्रोइन की चोट से जूझ रहे केन विलियम्सन को भी जगह दी गई है। कीवी टीम इसी महीने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी। हालांकि, विलियम्सन के तीनों ही टेस्ट खेलने पर संशय है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनके नाम की घोषणा तो की है, लेकिन पहले टेस्ट में उनका नहीं खेलना तय माना जा रहा है। 

विलियम्सन देर से भारत आ सकते हैं

विलियम्सन को भारत दौरे पर आने में देरी भी होगी, क्योंकि वह फिलहाल चोट का इलाज करा रहे हैं। यह चोट उन्हें पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान लगी थी। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कीवी टीम को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। पूर्व कप्तान के 16 अक्तूबर को बेंगलुरू में पहले टेस्ट में खेलने की संभावना नहीं है, लेकिन चयनकर्ता सैम वेल्स ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 34 साल का यह खिलाड़ी सीरीज के अंत तक वापसी करेगा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट का बयान

IND vs NZ Test: Kane Williamson may be out of all three tests against India vs New Zealand, Know reason

केन विलियम्सन – फोटो : IPL/BCCI 

वेल्स ने न्यूजीलैंड क्रिकेट से कहा, ‘हमें मेडिकल टीम से जो सलाह मिली है वह यह है कि केन चोट बढ़ने का जोखिम उठाने के बजाय अभी आराम करें और रिहैबिलिटेशन करें। हमें उम्मीद है कि अगर रिहैबिलिटेशन की योजना बनती है तो केन दौरे के आखिरी मैचों में उपलब्ध रह सकते हैं।’ विलियम्सन को गॉल में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान ग्रोइन में परेशानी हुई थी।

न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले विलियम्सन के कवर के तौर पर अनकैप्ड बल्लेबाज मार्क चैपमैन को 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। उनकी गैरमौजूदगी भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की उम्मीदों के लिए करारा झटका होगी जिसने घरेलू सरजमीं पर अपनी पिछली 18 टेस्ट सीरीज जीती हैं।

टॉम लाथम करेंगे कप्तानी

IND vs NZ Test: Kane Williamson may be out of all three tests against India vs New Zealand, Know reason

टॉम लाथम – फोटो : Twitter 

श्रीलंका के खिलाफ करारी हार के बाद टिम साउदी ने कप्तानी छोड़ दी थी। भारत दौरे पर टॉम लाथम टीम की अगुआई करेंगे। हालांकि, अनुभवी तेज गेंदबाज साउदी ने टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है। स्पिन ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे, लेकिन इसके बाद वह अपने बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटेंगे। पुणे और मुंबई में बाकी बचे मैचों में उनकी जगह लेग स्पिनर ईश सोढ़ी लेंगे।

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है- टॉम लाथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, विल ओ’रूर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (केवल दूसरे और तीसरे टेस्ट में), टिम साउदी, केन विलियमसन, विल यंग।