छत्तीसगढ़: कोरबा समेत इन जिलों में गिर सकती है बिजली, यलो अलर्ट जारी; प्रदेशभर में आज से आएगी बारिश की गतिविधियों में कमी

रायपुर।प्रदेश के 15 जिलों के लिए आज यलो अलर्ट जारी किया गया है। रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, बलौदाबाजार, जांजगीर-चांपा, मुंगेली, सारंगढ़-बिलाईगढ़, रायगढ़, गौरेला-पेन्ड्रा- मरवाही, सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, बलरामपुर में गरज-चमक के साथ बिजली गिर सकती है।

सरगुजा संभाग के जिलों में हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेशभर में आज से बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी।

1 जून से 26 सितंबर तक प्रदेश में औसत से 6 फीसदी अधिक पानी बरस चुका है। प्रदेश के 12 बड़े डैम में 86% तक जलभराव हो गया है। पिछले साल यह 78.31% था।

जशपुर के सन्ना में गुरुवार को सबसे ज्यादा बरसा पानी

प्रदेशभर में गुरुवार को मानसून सक्रिय रहा कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। सबसे अधिक जशपुर जिले के सन्ना में 90 मिमी पानी बरसा।

बिलासपुर: एक दिन में 144 मिलीमीटर बारिश…नदी-नाले उफान पर

बिलासपुर जिले में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका है। बिलासपुर में दोपहर बाद मौसम बदल सकता है।

मानसून ने जाते-जाते बिलासपुर और गौरैला-पेंड्रा-मरवाही क्षेत्र में बुधवार रात से लेकर गुरुवार दोपहर तक मूसलाधार बारिश हुई। 

रायगढ़: गरज-चमक के साथ आज भी हो सकती है बारिश

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में शुक्रवार को भी बारिश होने के आसार हैं। गुरुवार सुबह धूप निकली और मौसम साफ था, लेकिन दोपहर में मौसम का मिजाज बदल गया। रुक रुककर बारिश होती रही।

वहीं बुधवार की बात करें तो रात से हल्की बूंदाबंदी हुई थी।

रायपुर में ऐसा रहा मौसम 

आज बादल छाए रह सकते हैं। कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। दिन का तापमान 31 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। गुरुवार शाम से रातभर बूंदाबांदी होने मौसम ठंडा हो गया है।