छत्तीसगढ़: कल से फिर बारिश की गतिविधियां होंगी शुरू, कई जिलों में पड़ेंगी बौछारें; प्रदेश में अब तक औसत से 7% अधिक वर्षा

रायपुर।प्रदेश में 20 सितंबर से फिर बारिश की गतिविधियां शुरू होंगी। कई जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दो दिनों से बारिश पर ब्रेक लगने से दिन का तापमान बढ़ने लगा है।

आज भी मानसून की गतिविधियां कम रहेगी। प्रदेशभर में अब तक औसत से 7 फीसदी अधिक बरसात हो चुकी है।

प्रदेशभर में बुधवार को सबसे अधिक दिन का तापमान 32.9°C दंतेवाड़ा और बीजापुर में रहा। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.8°C पेण्ड्रा रोड में दर्ज किया गया।

सूरजपुर में सबसे ज्यादा 30 मिमी बरसात

बुधवार को प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई। सबसे अधिक सूरजपुर जिले के भैयाथान में 30 मिली मीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

बिलासपुर: आज हो सकती है बूंदाबांदी

बिलासपुर में बुधवार को बारिश थमने से दिन में गर्मी और उमस बढ़ गई। मंगलवार को तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया था, जो बुधवार को बढ़कर 31.8 डिग्री हो गया। दोपहर में गर्मी और उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया।

अब मानसून के विदा होने की संभावना है। रात में उमस की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग ने गुरुवार को हल्की बारिश की संभावना जताई है।

रायपुर में बढ़ा तापमान 

रायपुर में आज धूप-छांव वाला मौसम रह सकता है। बुधवार को मौसम साफ रहा, धूप निकलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। आज अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहने की संभावना।

7 प्रतिशत अधिक बारिश हुई

मानसून सीजन (1 जून से 30 सितंबर) के दौरान औसत 1139.4 मिमी बारिश होती है। लेकिन अब तक इससे ज्यादा पानी बरस चुका है। प्रदेश में अब तक 1157.3 मिली मीटर बारिश हुई है। अभी मानसून की विदाई को 10 दिन बाकी है। यानी अब जो बारिश होगी, वह प्रदेश के लिए बोनस होगा।