छत्तीसगढ़: BJP नेता को जिंदा जलाने वाले आरोपी की कस्टडी में मौत, 2 दिन पहले हुई थी गिरफ्तारी, बघेल बोले-‘पुलिस की पिटाई से हुई मौत’

कवर्धा-हत्याकांड में 2 दिन पहले हुई थी गिरफ्तारी, भूपेश बोले-पुलिस की पिटाई से मौत|छत्तीसगढ़,Chhattisgarh - Dainik Bhaskar

कवर्धा। BJP नेता हत्याकांड के एक आरोपी की न्यायिक हिरासत में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जेल में आरोपी की तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल लाया गया था, जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। मामले में पूर्व CM भूपेश बघेल ने कहा कि पुलिस पिटाई से मौत हुई है।

मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक मरने वाले युवक का नाम प्रशांत साहू (27) निवासी ग्राम लोहारीडीह है। परिजनों को जिला अस्पताल बुलाया गया है, जहां परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। वहीं पुलिस भी मौके पर मौजूद है।

पूर्व CM भूपेश बघेल ने ट्वीट कर फोटो दो तस्वीरें जारी की, जिसमें कहा कि आरोपी के गृहमंत्री से नजदीकी थी। - Dainik Bhaskar

पूर्व CM भूपेश बघेल ने ट्वीट कर फोटो दो तस्वीरें जारी की, जिसमें कहा कि आरोपी के गृहमंत्री से नजदीकी थी।

भूपेश बघेल बोले- पुलिस पिटाई से मौत हो गई

मामले में पूर्व CM भूपेश बघेल ने कहा कि गृहमंत्री के गृह ज़िले कवर्धा में पुलिस के कारनामे ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। अब खबर आई है कि हिरासत में लिए गए युवक प्रशांत साहू की पुलिस पिटाई से मौत हो गई है। विडंबना है कि उनकी गृहमंत्री विजय शर्मा जी से निकटता भी थी। युवक के दो भाई और माता जी भी पुलिस हिरासत में हैं।

आरोपी को मिर्गी की बीमारी थी- SP अभिषेक

मामले में कवर्धा SP अभिषेक पल्लव ने बताया कि आरोपी को दौरा (मिर्गी) आता था। वह पहले से बीमारी से जूझ रहा था। मंगलवार को तबीयत बिगड़ी थी, जिसके बाद अस्पताल लाया था। इसके बाद जेल ले जाया गया। वहीं ज्यादा तबीयत बिगड़ने पर फिर अस्पताल लाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई।

15 सितंबर रविवार को कवर्धा के लोहारीडीह में बीजेपी नेता की हत्या। - Dainik Bhaskar

15 सितंबर रविवार को कवर्धा के लोहारीडीह में बीजेपी नेता की हत्या।

क्या है पूरा मामला 

दरअसल, 15 सितंबर रविवार को कवर्धा के लोहारीडीह निवासी शिवप्रकाश उर्फ कचरू साहू की हत्या के शक में गांव वालों ने यहां के उपसरपंच रघुनाथ साहू के घर पर आग लगाकर उसे जिंदा जला दिया। घटना के दौरान गांव में लोगों ने पुलिस को घुसने नहीं दिया। पथराव में SP अभिषेक पल्लव समेत कई पुलिसकर्मियों को चोटें आईं।

60 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी

बताया जा रहा है कि कवर्धा में उप सरपंच रघुनाथ और शिव प्रकाश के बीच पुरानी रंजिश, पॉलिटिकल वॉर और वर्चस्व की लड़ाई में मॉब लिंचिग हुई। पुलिस ने 161 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। वहीं 60 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इनमें प्रशांत साहू भी शामिल था।