टीम इंडिया को मिला नया सिलेक्टर, जानें किसे मिली जिम्मेदारी; इस दिग्गज को किया रिप्लेस

नईदिल्ली : बीसीसीआई ने एलान करके बताया है कि अजय रात्रा की मेंस क्रिकेट टीम के सेलेक्टर के तौर पर नियुक्ति की गई है. उन्होंने पांच सदस्यों की चयन समिति में सलील अंकोला को रिप्लेस किया है और वे आगामी गुरुवार से औपचारिक रूप से अपनी भूमिका संभालेंगे. यह फैसला दिलीप ट्रॉफी 2024 के शुरू होने से ठीक पहले लिया गया है.

अजय रात्रा हरियाणा से आते हैं और एक विकेटकीपर बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने भारत के लिए 6 टेस्ट और 12 वनडे मैच खेले थे. BCCI ने अपनी आधिकारिक स्टेटमेंट में बताया कि अजय का डोमेस्टिक और अंतर्राष्ट्रीय ट्रैक रिकॉर्ड काफी बढ़िया रहा है. उन्होंने अपने फर्स्ट-क्लास करियर में 99 मैच खेले, जिनमें उनके नाम 4,029 रन हैं. इस दौरान उन्होंने 8 शतक और 17 अर्धशतकीय पारियां भी खेलीं.

क्या रहेगी अजय रात्रा की भूमिका?

एक सिलेक्टर के तौर पर अजय रात्रा चयन समिति में शामिल चार अन्य सदस्यों के साथ मिलकर काम करेंगे. ये सभी सदस्य मिलकर नया टैलेंट ढूंढने का काम करेंगे जो भविष्य में टीम इंडिया की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आ सकते हैं. रात्रा के पास कोचिंग में खूब सारा अनुभव है. वो असम, उत्तर प्रदेश और पंजाब टीमों के कोच के तौर पर काम कर चुके हैं.