बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, एलओसी के पास कर रहा था कंस्ट्रक्शन, सेना की फायरिंग के बाद रोका काम

जम्मू : पाकिस्तान कुछ न कुछ नापाक हरकत करता रहता है. इस बार नौशहरानाड में नियंत्रण रेखा की बाड़ के पास पाकिस्तान की ओर से निर्माण कार्य किए जाने की जानकारी मिली है. नियंत्रण रेखा पर बाड़ के पास नौशहरानाड में पाकिस्तानी सेना द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य को रोकने के लिए भारतीय सेना को चेतावनी के तौर पर फायरिंग करनी पड़ी है. भारतीय सेना की ओर से की गई फायरिंग से डरे पाकिस्तान ने कथित तौर पर निर्माण कार्य रोक दिया है. शनिवार को जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में गोलीबारी की घटना भी सामने आई है. हालांकि अभी तक पूरी जानकारी नहीं मिली है, लेकिन पुलिस ने गोली चलाए जाने की पुष्टि कर दी है.

सेना के जुड़े सूत्रों के मुताबिक बादीपोरा जिले के नौशहरानाड में नियंत्रण रेखा के पास जवानों ने देखा कि करीब 30 से 40 पाकिस्तानी जवान मौजूद हैं. उन लोगों के पास भारी मात्रा में साजो-सामान भी नजर आ रहा था. ऐसा देखने से लग रहा था कि वह इन सामान से वहां बंकर बनाने की तैयारी कर रहे थे. पाकिस्तानी सेना निर्माण कार्य को अंजाम दे रही थी.

मामले की गंभीरता को देखते हुए भारतीय सेना ने पहले तो पाकिस्तानी सेना को चेतावनी दी और काम तुरंत रोकने को कहा. पाकिस्तानी सेना को पहले लाल झंडा दिखा खबरदार किया गया. इसके बावजूद जब पाकिस्तानी सेना ने निर्माण कार्य नहीं रोका तो दो राउंड फायरिंग की गई. जिसके बाद वहां निर्माण कार्य को रोक दिया गया और जवान वापस लौट गए.

गौरतलब है कि आतंकवादी भारतीय क्षेत्र में घुसने के लिए पुराने पारंपरिक मार्गों को फिर से सक्रिय कर रहे हैं. यह घटनाक्रम कुपवाड़ा में दो अलग-अलग अभियानों में सुरक्षा बलों द्वारा तीन आतंकवादियों को मार गिराए जाने के कुछ दिनों बाद सामने आई है.

आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के मच्छल और तंगधार सेक्टरों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकवादियों को सफलतापूर्वक मार गिराया था.

सेना ने गुरुवार को कहा था कि 28 अगस्त को खुफिया एजेंसियों से विश्वसनीय इनपुट मिले थे, जिसकी पुष्टि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी की थी. इनपुट के आधार पर भारतीय सेना, जेकेपी और बीएसएफ के जवानों ने मच्छल और तंगधार सेक्टर में संभावित घुसपैठ के रास्तों पर घात लगाकर हमला किया था. उसके बाद मच्छल सेक्टर और तंगधार सेक्टर में कुल तीन आतंकियों को मार गिराया गया है.

चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा हुई सख्त

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है. चुनाव के दौरान पाकिस्तान अशांति फैलाने की साजिश रच रहा है. इसके मद्देनजर केंद्रशासित प्रदेश में सुरक्षा बल सख्त कर दी गई है.