छत्तीसगढ़: युवक की चाकू मारकर हत्या, एक घायल; पत्नी बोली- ‘बजरंग दल नेता ने किया हमला, थाने गए तो पुलिस ने भगाया’

आकाश शर्मा मृतक

आकाश शर्मा मृतक

दुर्ग। दुर्ग में रविवार देर शाम एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। जबकि दूसरे युवक की हालत गंभीर है। परिजनों ने बजरंग दल के नेता और उसके साथियों पर हमला करने का आरोप लगाया है। यह भी आरोप है कि शिकायत करने पर पुलिस ने थाने से भगा दिया।

जानकारी के मुताबिक, मरने वाला युवक कोतवाली क्षेत्र के शिक्षक कालोनी वार्ड-7 निवासी आकाश शर्मा है। घायल विशाल शर्मा की हालत गंभीर है। उसे जिला अस्पताल से श्री शंकराचार्य अस्पताल रेफर किया गया है।

विशाल शर्मा की पत्नी ललिता का आरोप है कि, राकेश तिवारी, सत्तू देवार, रानू साहू और उसके साथियों ने दोनों युवकों को कॉलोनी में दौड़ाकर चाकू मारा है। आकाश की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि विशाल खून से लथपथ तड़प रहा था।

घटना स्थल पर मौजूद पुलिस व लोगों की भीड़ - Dainik Bhaskar

घटना स्थल पर मौजूद पुलिस व लोगों की भीड़

राकेश थाने में पुलिस से बोला- मर्डर कर देगा

विशाल की पत्नी ललिता ने का आरोप है कि, राकेश तिवारी और उसके लोगों ने शनिवार रात को भी उसके पति पर हमला किया था। वह दुर्ग कोतवाली में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे तो राकेश तिवारी अपने साथियों के साथ वहां पहले से बैठा था। उसे देखकर वह लोग घबरा गए।

महिला ने बताया कि ड्यूटी पर बैठे ASI साहू से शिकायत दर्ज करने की गुहार लगाई। इस दौरान राकेश तिवारी ने ASI से कहा कि अगर उसके खिलाफ FIR दर्ज की गई तो वह विशाल और आकाश का मर्डर कर देगा। ASI साहू और अन्य पुलिसवाले मूक दर्शक बने रहे।

अस्पताल में मौजूद परिजनों ने बताई सच्चाई - Dainik Bhaskar

अस्पताल में मौजूद परिजनों ने बताई सच्चाई

ललिता शर्मा, विशाल शर्मा की पत्नी - Dainik Bhaskar

ललिता शर्मा, विशाल शर्मा की पत्नी

CSP की भी थाना प्रभारी ने नहीं सुनी

विशाल की पत्नी का आरोप है कि दबाव बनाने पर पुलिस ने शिकायत दर्ज की। इसके बाद रात करीब 12 बजे राकेश तिवारी अपने साथियों के साथ पहुंचा और घरों में तोड़फोड़ की। घर का दरवाजा और छत तोड़ डाली। अगले दिन रविवार सुबह डरे-सहमे परिजनों ने CSP सत्य प्रकाश तिवारी से शिकायत की।

परिजनों का कहना है कि, CSP ने दुर्ग कोतवाली प्रभारी विजय यादव को फोन कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बाद भी थाना प्रभारी ने CSP की बात को अनसुना कर दिया।

नेहा शर्मा, मृतक आकाश शर्मा की मां - Dainik Bhaskar

नेहा शर्मा, मृतक आकाश शर्मा की मां

दुर्ग कोतवाली पुलिस पर गंभीर आरोप 

विशाल शर्मा की पत्नी ललिता शर्मा और आकाश शर्मा की मां नेहा शर्मा ने दुर्ग कोतवाली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि ASI साहू के सामने राकेश तिवारी ने आकाश का मर्डर करने की धमकी दी, लेकिन वह कुछ नहीं बोले।

CSP सत्य प्रकाश तिवारी ने कोतवाली प्रभारी को कार्रवाई के लिए कहा तो उन्होंने नहीं सुना। जब वे लोग रविवार दोपहर 1 बजे कोतवाली पहुंचे तो वहां के स्टाफ योगेश चंद्राकर ने उन्हें भगा दिया। अब मेरे बेटे की हत्या हो गई और पड़ोसी घायल है।

पुरानी रंजिश के चलते हुआ हमला

आकाश शर्मा की मां नेहा शर्मा ने बताया कि उसके बेटे पर जो हमला हुआ है, वह पुरानी रंजिश के चलते हुआ है। आकाश का रानू साहू और नरेश साहू से काफी पहले झगड़ा हुआ था। इसी को लेकर बेटे की हत्या की गई है।

दुर्ग में निगरानी बदमाश की हत्या

मामले में दुर्ग CSP चिराग जैन ने बताया कि, आकाश शर्मा निगरानीशुदा बदमाश था। उसकी हत्या मामले में सत्तू देवार और अभिषेक ढीमर मुख्य आरोपी हैं। उनके सहित 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। CSP ने बताया कि, राकेश तिवारी घटना के समय मौजूद नहीं था। उसका इस वारदात से क्या संबंध है इसके बारे में भी पुलिस पता कर रही है।