खून से सनी कार, 7 लोगों की मौत; स्लीपर बस हाईवे से नीचे गिरी, उत्तर प्रदेश के इटावा में भीषण हादसा

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा में शनिवार-रविवार की रात करीब एक बजे भीषण सड़क हादसा हुआ। एक डबल डेकर स्लीपर बस और कार की जोरदार टक्कर हुई। हादसा लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुआ, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई है। वहीं करीब 50 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से करीब 20 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। 3 मृतक कार में सवार लोगों में से हैं।

बस में सवार 4 पैसेंजरों की मौत हुई है। सातों लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। बताया जा रहा है कि टक्कर लगते ही बस हाईवे से उतरकर 20 फीट नीचे गिर गई। पुलिस ने हादसे का केस दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतकों के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसा इटावा शहर के थाना ऊसराहार क्षेत्र के तहत आने वाले लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर चैनल नंबर 129 के नजदीक हुआ। नागालैंड नंबर की बस में सवार करीब 50 लोग रायबरेली से दिल्ली जा रहे थे। कार सवार लोग आगरा से लखनऊ जा रहे थे। घायलों ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि हादसा कार के ड्राइवर को नींद की झपकी लगने से हुआ। अचानक कार का बैलेंस बिगड़ा और वह सड़क के बीचों-बीच लगे लोहे के डिवाइडर को तोड़कर दूसरी सड़क पर आ गई और बस से भिड़ गई। टक्कर लगने के बाद बस एक्सप्रेस-वे से उतरकर नीचे सड़क पर गिर गई। सड़क पर गिरते ही पैसेंजरों में चीख पुकार मच गई। कार पलटियां खाते हुए दूर जाकर गिरी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राहगीरों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही 5 थानों बसरेहर, चौबिया, भरथना, ऊसराहार, सैफई की पुलिस टीमें मौके पर पहुंची। एंबुलेंस को लोगों ने पहले ही फोन कर दिया था। इटावा के SSP-SP भी हादसास्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों और राहगीरों ने पुलिस के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। कुछ घायलों को लोगों ने अपनी गाड़ियों में अस्पताल पहुंचाया। मरने वाले 3 कार सवार लोगों में एक महिला भी है। घायलों को सैफई के मिनी PGI में भर्ती कराया गया है।