बिलासपुर: लिफ्ट में फंसकर नाबालिग की मौत, बिजली दुकान में कर रहा था काम; चौथे प्लोर पर सामान ले जाते वक्त फंसा सिर

बिलासपुर। बिलासपुर में बिजली दुकान में काम करने वाले लड़के की लिफ्ट में फंसकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सामान ले जाने वाली ओपन लिफ्ट में लड़का सामान लेकर जा रहा था। इस दौरान लड़के का सिर चौथे फ्लोर पर लिफ्ट में फंस गया। दुर्घटना में 15 साल के सुमित केंवट की जान चली गई। पूरा मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

सिटी कोतवाली पुलिस ने बताया कि हादसे की जानकारी मिलते ही हमारी टीम मौके पर पहुंची। जहां से शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। हादसे को लेकर मर्ग कायम कर लिया गया है। पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है।

जिस समय यह हादसा हुआ, तब सुमित उर्फ काजू दुकान के गोदाम के नीचे से 40 फीट ऊपर चौथे माले पर इलेक्ट्रॉनिक सामान लेकर जा रहा था। तीसरी मंजिल पर पहुंचते ही ओपन लिफ्ट की दीवार में सुमित का सिर फंस गया और लिफ्ट व दीवार से उसका सिर घसीटते हुए चौथी मंजिल तक पहुंच गया। इस दौरान लिफ्ट के नीचे जब खून टपकने लगा, तब दुकान संचालक को इस हादसे की जानकारी हुई।

लिफ्ट में सिर फंसने के बाद नीचे खून के निशान दिखे - Dainik Bhaskar

लिफ्ट में सिर फंसने के बाद नीचे खून के निशान दिखे

दुकान संचालक ने दी सफाई, काम नहीं करता था लड़का 
इस हादसे के बाद 15 साल के लड़के को दुकान में काम कराने को लेकर सवाल उठने लगा है। श्रम कानून के अनुसार किसी भी नाबालिग को निजी संस्थान में काम नहीं कराया जा सकता। लेकिन, 15 साल का लड़का इलेक्ट्रॉनिक दुकान में काम कर रहा था, जिसके बाद हादसे में उसकी मौत हो गई। इधर, दुकान संचालक भरत हरयानी ने सफाई देते हुए कहा कि सुमित उनकी दुकान में काम नहीं करता था। उसकी मां पिछले 15 साल से उनके घर में काम करती है। इस दौरान चार घंटे के लिए वह अपने लड़के को छोड़कर जाती थी। सुमित रोज काम करने भी नहीं आता था। तीन दिन बाद आज आया था। तभी ये हादसा हो गया।

 - Dainik Bhaskar

टीआई बोले- जांच के बाद होगी कार्रवाई 
इधर, हादसे के बाद सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। टीआई एसआर साहू ने बताया कि लड़के की मौत की जानकारी मिली है। वह इलेक्ट्रॉनिक दुकान में काम करता था। तभी लिफ्ट में फंसने से हादसा हो गया। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है, जांच के बाद मामले में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।