छत्तीसगढ़: विधानसभा का घेराव करने निकले कांग्रेसी, बैरिकेडिंग तोड़ी, पुलिस ने वॉटर कैनन चलाया; पायलट बोले- ‘दिल्ली से चल रही राज्य सरकार’

विधानसभा घेराव के लिए निकले कांग्रेसियों ने बैरिकेडिंग तोड़ी, पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने वाटर कैनन का किया इस्‍तेमाल

रायपुर। कानून व्यवस्था, बलौदाबाजार हिंसा आदि मुद्दे को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने कूच कर चुके हैं। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ गए। वहीं पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने वाटर कैनन का इस्‍तेमाल किया। प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट, पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक बैज के नेतृत्व में बारिश के बीच विधानसभा घेराव में शामिल होने बड़ी संख्‍या में कांग्रेस के कार्यकर्ता पंडरी के मंडी गेट पहुंचे।

इससे पहले मंडी गेट पर सभा को प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट, पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक बैज, पूर्व मंत्री ताम्रध्‍वज साहू ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

विधानसभा घेराव में शामिल होने प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट भी बुधवार सुबह रायपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरान छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ‘विधानसभा घेराव’ का आह्वान किया है। आज प्रदेश भर से कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। जिस तरह से हर दिन घटनाएं हो रही हैं, अपराध आसमान छू रहा है। ऐसी घटनाएं जो कभी नहीं होतीं थी, इस राज्य में हो रहा है।

कानून व्यवस्था का पालन नहीं हो रहा है और मुझे लगता है कि सरकार का ध्यान शासन पर नहीं है, उनका ध्यान सिर्फ विपक्ष को निशाना बनाने, कांग्रेस के लोगों को परेशान करने पर है। मुख्य विपक्षी दल होने के नाते हम जनता की आवाज उठाने के लिए उन मांगों के साथ सरकार को जगाना चाहते हैं। मुझे लगता है कि यहां की सरकार रायपुर से नहीं चल रही है दिल्ली से यहां राज्य स्तर पर कोई निर्णय नहीं लिया जाता।

इधर, कांग्रेस के प्रदर्शन से निपटने के लिए राज्य सरकार ने बड़ी तैयारी की है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही विधानसभा को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। विधानसभा के काफी पहले ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को रोकने की रणनीति बनाई गई है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने बताया कि प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट सहित प्रदेशभर के कांग्रेसी नेता समेत कार्यकर्ता विधानसभा घेराव में शामिल रहेंगे। प्रदेश की कानून व्यवस्था, बिजली कटौती साथ ही दर में बढ़ोतरी, बलौदाबाजार हिंसा, फर्जी नक्लली मुठभेड़ जैसे कई मुद्दों को लेकर विष्णु देव सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे।