‘मैं प्रलय ला सकता हूं’, चक्र दिखाकर भगवान बनने का करता था नाटक; पाखंडी बाबा ‘सूरज पाल उर्फ भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि’ का कच्चा-चिट्ठा

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग कै दौरान मौत का ऐसा तांडव हुआ, जिसमें 121 लोगों की जान चली गई. नारायण साकार हरि नाम के बाबा का सत्संग था, जिसमें 80 हजार की अनुमति के बावजूद ढाई लाख से ज्यादा लोग पहुंचे थे. घटना पर संवेदना जताना तो दूर घटना के बाद से पाखंडी बाबा फरार है. सूरज पाल उर्फ भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि को लेकर चौंकानेवाली जानकारी सामने आ रही है. घटना के बाद बाबा का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो हाथ में चक्र लेकर घुमाता नजर आ रहा है और चमत्कार का दावा कर रहा है.

कितना बड़ा पाखंडी है नारायण साकार?

बाबा साकार हरि कितना बड़ा पाखंडी था, आपको उसका पुराना वीडियो देखकर समझ आएगा. बाबा खुद को भगवान बताता था और अपने आप को भगवान कृष्ण के रूप में प्रस्तुत करता था. इस दौरान वो हाथ में चक्र घुमाने का नाटक करता था. इस दौरान वह कहता था, ‘मैं अधर्म का विनाश करूंगा. कई फर्जी भगवान और फर्जी सद्गुरु बन बैठे हैं. सभी फर्जी सद्गुरुओं का पतन करूंगा और उनको कोढ़ी बनाऊंगा. आवश्यकता पड़ी तो मैं प्रलय ला सकता हूं. मैं संकल्प करता हूं. मैं अधर्म का विनाश करूंगा. मैं विष मिटाने के लिए प्रकट हुआ हूं और अब मैं बख्शने वाला नहीं हूं.’

बाबा का एक और पाखंड आया सामना

हाथरस हादसे के जिम्मेदार नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के अब एक-एक पाखंड सामने आ रहे हैं. कासगंज में बाबा के आश्रम के बाहर हैंडपंप लगे हुए हैं. बाबा के सेवादारों की तरफ दावा किया जाता था कि बाबा का नाम लेकर पानी पीने से हर बीमारी दूर हो जाती है. बाबा साकार भक्तों को चमत्कार के नाम पर झांसा देकर फंसाता था और लोगों की आंखों में धूल झोंकता था. इससे साफ हो गया है कि बाबा साकार कितना बड़ा पाखंडी था. उनकी बहन ने बताया कि बाबा उंगली में चक्र घूमाते थे और लोगों को दुख दूर करते थे.

बाबा के खिलाफ अब तक एफआईआर नहीं

भगदड़ के बाद हुई 121 लोगों की मौत के मामले में अब तक बाबा के खिलाफ अब तक FIR दर्ज नहीं हुई है, जो हैरान करने वाली बात है. विपक्ष इसे सरकार और प्रशासन की लापरवाही का नतीजा बता रहा है तो सीएम योगी कह चुके हैं कि दोषी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा, ये हादसा है या साजिश इस पर जांच होगी. लेकिन, इसके बाद भी सवाल है कि 121 मौत का जिम्मेदार कौन है और फरार बाबा अब तक पकड़ा क्यों नहीं गया.