छत्तीसगढ़: आज नौतपा के आखिरी दिन बदला मौसम, कोरबा समेत कई जिलों में अंधड़; बस्तर, सरगुजा और दुर्ग में जोरदार बारिश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नौतपा के आखिरी दिन मौसम बदल रहा है। जगदलपुर, दुर्ग और सरगुजा के कोरिया जिले में बारिश हुई है। जिसके बाद लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है।

कोरबा समेत कई जिलों में शाम होते ही मौसम पूरी तरह बदल गया। अंधड़ से कई जगहों पर पेड़ गिरने से बिजली के तार टूट गए, जिससे बिजली गुल हो गई।कई स्थानों पर बारिश होने से भीषण गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिली है।

मौसम विभाग के अनुसार एक द्रोणिका पश्चिम उत्तर प्रदेश से दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश, झारखंड, गंगेय पश्चिम बंगाल होते हुए दक्षिण असम तक बनी हुई है। तटीय आंध्र प्रदेश और आसपास एक चक्रवात भी बना हुआ है। इस वजह से समुद्र की ओर से कुछ नमी आ रही है।

तेज धूप के कारण राज्य के कुछ-कुछ क्षेत्रों में कम दबाव का क्षेत्र बनने लगा है। यहां पर पहुंचने वाली नम हवा के कारण अब राज्य में कहीं-कहीं तेज अंधड़ और हल्की बारिश की संभावना बन रही है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों में बस्तर संभाग में गरज-चमक के साथ तेज अंधड़ चलने की संभावना है। इसके साथ ही बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर जिले में हल्की बारिश के आसार हैं।