‘टीवी पर एग्जिट पोल की बहस में शामिल होगी कांग्रेस’; खरगे के आवास पर ‘INDIA’ की बैठक के बाद फैसला

INDI Alliance Meeting at Congress President Mallikarjun kharge Residence Lok Sabha Election 2024

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के अंतिम दौर और सातवें चरण के चुनाव जारी हैं। आज शाम को एग्जिट पोल आने वाले हैं। इससे पहले, विपक्षी INDIA गठबंधन ने बैठक बुलाई है, जो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर चल रही है। सूत्रों की मानें तो बैठक में चुनावों के बाद की स्थिति पर मंथन हो सकता है। बैठक के दौरान एक बड़ा फैसला लिया गया है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बताया कि एग्जिट पोल की बहसों में कांग्रेस भी हिस्सा लेगा। बता दें, कांग्रेस ने एक दिन पहले बहसों में शामिल होने से इनकार कर दिया था। 

 बैठक में यह नेता मौजूद
कांग्रेस से मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल। आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, संजय सिंह, राघव चड्ढा। समाजवादी पार्टी से अखिलेश यादव। एनसीपी से शरद पवार, जितेंद्र अव्हाड। डीएमके से टीआर बालू। राजद से तेजस्वी यादव और संजय यादव। झामुमो में चंपई सोरेन और कल्पना सोरेन। जम्मू-कश्मीर एनसी से फारूक अब्दुल्ला। भाकपा से डी. राजा। माकपा से सीताराम येचुरी। शिवसेना (यूबीटी) से अनिल देसाई तो वहीं दीपांकर भट्टाचार्य भाकपा (माले) से और मुकेश साहनी (वीआईपी) से शामिल हुए हैं।

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि इंडी गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। जो समुद्र की ओर चेहरा करके बैठे हैं, उसकी सच्चाई ये है कि उन्होंने जनता की ओर पीठ कर लिया है। इस बार जनता भी उनके खिलाफ खड़ी हो गई है।